राहुल गांधी ने पीएम के सामने रखी आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग

नई दिल्ली। देश के विभिन्न हिस्सों में जाकर किसानों के हित में करने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बार आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की आवाज उठाई है। राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का आग्रह किया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अपने पत्र में लिखा है कि 22 अक्टूबर को आंध्र की नई राजधानी की आधारशिला रखने के लिए अमरावती आने पर वह उस निश्चित समय सीमा का ऐलान करें जिसके भीतर आंध्र प्रदेश पुनर्गठन एक्ट के तहत किए गए वादों को पूरा किया जाएगा।

राहुल ने कहा कि राजग को सत्ता में आए एक साल बीत चुका है। लेकिन, आंध्र से किए गए अधिकांश वादे आज भी पूरे नहीं हुए हैं। इनमें विशेष राज्य का दर्जा भी शामिल है। राहुल ने इस बात का भी जिक्र किया कि राज्य बहुत बड़ा राजस्व घाटा सह रहा है और विकास लगभग रुक सा गया है। साफ नजर आ रहा है कि फौरी मदद की जरूरत है लेकिन केंद्र ने अभी तक मदद के लिए कुछ नहीं किया है।

राहुल ने पत्र में लिखा कि चूंकि आप आंध्र प्रदेश आ रहे हैं, ऐसे में मेरी आपसे गुजारिश है कि आप इस मौके पर राज्य को विशेष राज्य का दर्जा दें और आंध्र प्रदेश पुनर्गठन एक्ट में इससे किए गए वादों को पूरा करने के लिए एक समयसीमा का ऐलान करें।