रिजिजू के बयान पर केजरीवाल का वार, कहा- भारतीयों को उत्तर व दक्षिण न बांटें

नई दिल्ली। राजनीतिक गलियारों में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू के उस बयान की जमकर आलोचना की जा रही है जिसमें उन्होने कहा था कि उत्तर भारतीय नियम तोड़ने में गर्व महसूस करते हैं। अभी तक जहां उनके इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस रिजीजू से इस्तीफे की मांग कर रही हैं वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी उनके इस बयान की जमकर आलोचना की है। केजरीवाल का कहना है कि भारतीयों को उत्तर व दक्षिण न बांटें।

यह आलोचना केजरीवाल ने सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ट्विटर पर की है। उन्होने ट्वीट किया कि रिजीजू जी, कृपा करके भारत के लोगों को उत्तर एवं दक्षिण भारतीय, हिंदू और मुसलमान में न बांटें। उन्होंने कहा कि सभी भारतीय अच्छे हैं। हमें राजनीति के स्तर को सुधारने की जरूरत है।

गौरतलब है कि रिजीजू ने बुधवार को राजधानी दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि उत्तर भारतीयों को नियम-कानून तोडऩे में मजा आता है। और वे इस पर गर्व महसूस करते हैं। उन्होने कहा था कि मैं दिल्ली के एक पूर्व उपराज्यपाल के उस बयान से सहमत हूं, जिसमें उन्होंने कहा था कि उत्तर भारतीयों को नियमों की धज्जियां उड़ाने में मजा आता है।