लखीमपुर खीरी: तीन साल की मासूम से दुष्कर्म कर हत्या करने वाला आरोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

lakhimpur khiri
लखीमपुर खीरी: तीन साल की मासूम से दुष्कर्म कर हत्या करने वाला आरोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी के सिंगाही थाना क्षेत्र में बुधवार से लापता हुई तीन वर्षीय मासूम की रेप के बाद हत्या कर दी गयी थी। उसका शव गुरुवार को गन्ने के खेत में मिला था। हत्यारोपी ने उसकी दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या कर दी थी। वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया था। वहीं, पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी। सूचना के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को मुठभेड़ के बाद दबोच लिया है।

%e0%a4%b2%e0%a4%96%e0%a5%80%e0%a4%ae%e0%a4%aa%e0%a5%81%e0%a4%b0 %e0%a4%96%e0%a5%80%e0%a4%b0%e0%a5%80 %e0%a4%a4%e0%a5%80%e0%a4%a8 %e0%a4%b8%e0%a4%be%e0%a4%b2 %e0%a4%95%e0%a5%80 %e0%a4%ae%e0%a4%be :

एसपी सतेंद्र कुमार की अगुआई में पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान चलाकर आरोपी लेखराम को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पैर में गोली लगी है, वहीं एक सिपाही भी घायल बताया गया है। जिले में तीन हफ्ते में इस प्रकार का यह तीसरा मामला सामने आया है।

बता दें कि, इससे पहले 13 साल की लड़के साथ रेप के बाद उसकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी गयी थी। पुलिस के मुताबिक लड़की दोपहर बाद अपने घर से खेत को गयी थी। शाम तक जब वह नहीं लौटी तो परिजन ने उसकी तलाश शुरू की। गन्ने के एक खेत में उसका शव बरामद हुआ। दोनों घटनाएं पिछले महीने की हैं।

यह थी पूरी घटना
पिता ने बताया था कि मासूम बुधवार सुबह 10 बजे घर से निकली थी, जिसके बाद अचानक लापता हो गयी थी। काफी तलाश के बावजूद बुधवार को उसका कुछ पता नहीं चला। गुरुवार सुबह 10:30 बजे गांव के कुछ लोग उसकी तलाश करते हुए गांव की दक्षिण दिशा में पहुंचे तो आबादी से करीब पांच सौ मीटर दूर स्थित निर्मल सिंह के गन्ने के खेत में चकरोड से करीब 60 मीटर दूर शव पड़ा मिला। बच्ची की चप्पलें उसके पैरों के पास पड़ीं थीं और स्कार्फ सिर के पास रखा था। चेहरे पर थोड़ा खून भी लगा था। शव देखकर परिवार में कोहराम मच गया। सूचना के दो घंटे बाद एसओ प्रदीप सिंह और सीओ प्रदीप कुमार मौके पर एक साथ पहुंचे। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। रात करीब दस बजे हुए पोस्टमार्टम में दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई।

 

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी के सिंगाही थाना क्षेत्र में बुधवार से लापता हुई तीन वर्षीय मासूम की रेप के बाद हत्या कर दी गयी थी। उसका शव गुरुवार को गन्ने के खेत में मिला था। हत्यारोपी ने उसकी दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या कर दी थी। वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया था। वहीं, पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी। सूचना के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को मुठभेड़ के बाद दबोच लिया है। एसपी सतेंद्र कुमार की अगुआई में पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान चलाकर आरोपी लेखराम को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पैर में गोली लगी है, वहीं एक सिपाही भी घायल बताया गया है। जिले में तीन हफ्ते में इस प्रकार का यह तीसरा मामला सामने आया है। बता दें कि, इससे पहले 13 साल की लड़के साथ रेप के बाद उसकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी गयी थी। पुलिस के मुताबिक लड़की दोपहर बाद अपने घर से खेत को गयी थी। शाम तक जब वह नहीं लौटी तो परिजन ने उसकी तलाश शुरू की। गन्ने के एक खेत में उसका शव बरामद हुआ। दोनों घटनाएं पिछले महीने की हैं। यह थी पूरी घटना पिता ने बताया था कि मासूम बुधवार सुबह 10 बजे घर से निकली थी, जिसके बाद अचानक लापता हो गयी थी। काफी तलाश के बावजूद बुधवार को उसका कुछ पता नहीं चला। गुरुवार सुबह 10:30 बजे गांव के कुछ लोग उसकी तलाश करते हुए गांव की दक्षिण दिशा में पहुंचे तो आबादी से करीब पांच सौ मीटर दूर स्थित निर्मल सिंह के गन्ने के खेत में चकरोड से करीब 60 मीटर दूर शव पड़ा मिला। बच्ची की चप्पलें उसके पैरों के पास पड़ीं थीं और स्कार्फ सिर के पास रखा था। चेहरे पर थोड़ा खून भी लगा था। शव देखकर परिवार में कोहराम मच गया। सूचना के दो घंटे बाद एसओ प्रदीप सिंह और सीओ प्रदीप कुमार मौके पर एक साथ पहुंचे। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। रात करीब दस बजे हुए पोस्टमार्टम में दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई।