लालू निराशा में दे रहे आरक्षण-जातिगत संबंधी बयान: रविशंकर  

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकार राजनीतिक दलों के बीच जारी वाकयुद्ध में इस बार भाजपा नेता व वरिष्ठ मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अपनी उपस्थिती दर्ज कराई है। उन्होने मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद द्वारा लगातार आरक्षण और जातिगत मामला उठाया। इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा नेता ने बताया कि लालू निराश हो गए हैं और निराशा में ऐसे बयान दे रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने मंगलवार को पटना में एक संवादाता सम्मेलन का आयोजन कर यह वक्तव्य दिया। इस सम्मेलन में उपस्थित पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि लालू इन दिनों जहां मंडल की बात कर रहे हैं, वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुशासन का कथित दावा कर रहे हैं। जनता सब कुछ देख रही है। 

रविशंकर ने कहा कि जहां तक आरक्षण हटाने की बात है, तो भाजपा के अध्यक्ष ने स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा आरक्षण की पक्षधर है, और इसकी समीक्षा की कोई जरूरत नहीं है। उन्होने तंज कसते हुए कहा कि लालू ने केवल आरक्षण का लाभ परिवारों को ही दिया है। उल्लेखनीय है कि लालू इन दिनों चुनाव प्रचार के मंच से कहते रहे हैं कि ये लड़ाई ‘मंडल बनाम कमंडल’ की है। इस बार का बिहार विधानसभा चुनाव अगड़ों और पिछड़ों की लड़ाई है।