1. हिन्दी समाचार
  2. लॉकडाउन का पालन कराने सड़कों पर उतरे ‘यमराज’

लॉकडाउन का पालन कराने सड़कों पर उतरे ‘यमराज’

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

बहराइच: वैश्विक महामारी कोविड-19 से लड़ने के लिये लागू लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के अब बकायदा ‘यमराज’ सड़कों पर उतर आये हैं और हाथ में माइक लेकर सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क के प्रयोग, हैंड सैनीटाइजेशन और लॉकडाउन पालन का प्रचार करते दिखाई पड़े। गांवों और कस्बों में सड़कों पर निकले यमराज नाटकीय अंदाज में कह रहे हैं कि लाकडाउन कोई नहीं तोड़ेगा, गैर जरूरी कारण घर से बाहर नहीं निकलना है। अंगौछा हो या रूमाल या मास्क, चेहरा ढक कर रखना है, साबुन से बार-बार हाथ धोना है, सेनेटाइजर लगाना है, हर किसी से एक दो मीटर दूर रहना है। उसी में भलाई है।

पढ़ें :- छोटी-छोटी गलतियों को ध्यान दिया जाए तो दुघर्टनाओं पर लगेगी रोक : सीएम योगी

पूरा ‘यमराज’ का भेषधरे व्यक्ति लॉकडाउन तोड़ने वालों चेतावनी देते हैं कि ‘‘याद रखना, हमें नियमों का पालन करना है। यदि उल्लंघन होगा तो मैं स्वयं यमराज हूं, मैं ही कोरोना हूँ। बता देता हूं, नहीं मानोगे तो धरती इंसानों से खाली हो जाएगी। मैं सबकी मृत्यु का कारण बन जाऊंगा। लापरवाही की तो अपने साथ ले जाऊंगा।’’ सड़कों पर घूम-घूमकर चेतावनी दे रहा यह ‘यमराज’ कोई और नहीं बल्कि बौंडी थाने में तैनात पुलिस कर्मी लवकुष मिश्रा है। लवकुश मिश्रा को अभिनय का शौक है।

नौकरी में आने से पूर्व वह रामलीला में अभिनय किया करते थे। वैश्विक महामारी से लोगों को बचाने के लिये उसने क्षेत्र में यह प्रयोग किया है। निश्चित ही प्रयोग सफल होता दिख रहा है और जो इक्का दुक्का लोगों के पुलिस के पीठ पीछे लाकडाउन तोड़ने की खबरें आ रही थीं वह नगण्य हो चली हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...