1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs SA: वनडे सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का चयन, रोहित नहीं राहुल होंगे कप्तान

IND Vs SA: वनडे सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का चयन, रोहित नहीं राहुल होंगे कप्तान

दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर खेले जाने वाले वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है। टीम इंडिया(Team India) की कप्तानी ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल को सौंपी गई है। विराट कोहली की जगह टी20 और वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया के कप्तान बनाये गये रोहित शर्मा चोट के कारण टीम से बाहर हो गये हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर खेले जाने वाले वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है। टीम इंडिया(Team India) की कप्तानी ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल को सौंपी गई है। विराट कोहली की जगह टी20 और वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया के कप्तान बनाये गये रोहित शर्मा चोट के कारण टीम से बाहर हो गये हैं। रोहित तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भी चोट के कारण हिस्सा नहीं ले पाये थे। उनकी जगह टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका में ओपनिंग मयंक अग्रवाल और केएल राहुल कर रहे हैं। 9 जनवरी से भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगा। जसप्रीत बुमराह को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

पढ़ें :- IND vs SA: तीसरे वनडे मैच में भारत ने किया टॉस जीत कर के पहले गेंदबाजी करने का फैसला

मोहम्म शमी को वनडे सीरीज में आराम दिया गया है। शिखर धवन और युजवेंद्र चहल की टीम में वापसी हुई है। ये सीरीज इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि विराट कोहली से लिमिटेड ओवर की कप्तानी वापस लेने के बाद ये भारत की पहली वनडे सीरीज(Oneday Series) हैं। रविचंद्रन अश्विन की लंबे समय बाद वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं। हाल ही में टी-20 वर्ल्ड कप में उनकी टी-20 में वापसी हुई थी। ऋतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को विजय हजारे ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन का तोहफा मिला है। भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर को वनडे सीरीज के लिए चुना गया है। वाशिंगटन सुंदर को भी वनडे टीम में शामिल किया गया है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम:
केएल राहुल (Lokesh Rahul), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज(Mohammad Siraj)।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...