वार्मअप टी-20: भारत-ए ने साउथ अफ्रीका को आठ विकेट से रौंदा

नई दिल्ली। भारत-ए और दक्षिण अफ्रीका के बीच पालम-ए मॉडल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मैदान पर खेले गए वार्मअप टी-20 मुकाबले में भारत-ए ने साउथ अफ्रीका को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी है। दक्षिण अफ्रीका टीम ने भारत-ए के सामने जीत के लिए 190 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारतीय 19.4 ओवरों में मात्र दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस वार्मअप मैच में अपनी उपयोगिता दर्शाते हुए मयंक अगरवाल (86) और मनन वोहरा (56) ने अर्धशतकीय पारी खेली।

साउथ अफ्रीका के 189 रनों का पीछा करने उतरी भारत-ए टीम की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज मयंक अगरवाल और मनन वोहरा ने पहले विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी कर भारत के जीत की नीव रखी। इस दौरान दोनों ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। भारत-ए को पहला झटका मनन वोहरा (54) के रूप में लगा उन्हे जेपी डुमिनी ने कैच आउट कराया।

वोहरा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज संजु सैमसन ने भी मयंक अगरवाल के साथ मिलकर अच्छी शुरुआत की। एक समय लग रहा था कि ये दोनों बल्लेबाज भारत को जीत के पार ले जाएँगे लेकिन मयंक अगरवाल 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर मर्चेन्ट डी लंगे का शिकार हो गए। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 52 रनों की साझेदारी हुई। अगरवाल ने 87 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली जिसमें 12 चौके व दो गगनचुंबी छक्के शामिल हैं।

अगरवाल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए मंदीप सिंह (17) ने सैमसन के साथ मिलकर दो गेंद शेष रहते ही भारत-ए को जीत दिला दी। सैमसन ने 31 रनों की पारी खेली। साउथ अफ्रीका की तरफ से गेंदबाजी में जेपी डुमिनी और डी लंगे को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए थे। जिसमें जेपी डुमिनी (66), कप्तान फाफ डुप्लेसिस (42) और सलामी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (37) की पारियों का अहम योगदान रहा।  आपको बता दें कि इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से 12-12 खिलाड़ी खेल रहे थे। हालांकि 11 खिलाड़ियों को बल्लेबाजी और 11 खिलाड़ियों को फील्डिंग करनी थी।

 

Written by- Abhay Tiwari