1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. विधानसभा उप-चुनाव: भाजपा ने 5 राज्यों के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, देखिए किसको कहां से मिला टिकट

विधानसभा उप-चुनाव: भाजपा ने 5 राज्यों के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, देखिए किसको कहां से मिला टिकट

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भाजपा उपचुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। आगामी राज्य विधानसभा के उपचुनावों के लिए पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड, मणिपुर और ओडिशा के उम्मीदवारों के नाम जारी किये हैं। इस सूची के मुताबिक भाजपा ने छत्तीसगढ़ की मरवाही सीट से डॉ गंभीर सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। गुजरात की अबदासा सीट से प्रद्युमन सिंह जडेजा, मोरबी से बृजेश मिर्जा, धारी से जेबी काकड़िया, गधादा से आत्माराम परमार, कर्ज़न से अक्षय पटेल, दंग्स से विजय पटेल, कप्रादा से जीतूभाई चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है।

पढ़ें :- अखिलेश का हमला, कहा-अब तो साबित हो गया है की बसपा ही भाजपा की बी टीम है

वहीं, झारखंड की दुमका सीट से बीजेपी की प्रत्याशी डॉ लुईस मरांडी होंगी जबकि बेरमो से योगेश्वर महतो चुनावी मैदान में होंगे। मणिपुर की बानगोई सीट से ओइनाम लुखोई सिंह, बांगजिंग-टेनथा सीट से पोनम ब्रोजन सिंह, सैतु सीट से नगामथंग हाओकिप, सिंघात से जिनसुआनहुआ उर्फ जी.एस. हैपू जोउ को टिकट दिया गया है। इसके अलावा ओडिशा की बालासोट सीट से मानस कुमार दत्ता और तिरतोल से राजकिशोर बेहेरा चुनावी मैदान में हैं।

बता दें चुनाव आयोग द्वारा 29 सितंबर को जारी की गई तारीखों के अनुसार बिहार के एक लोकसभा सीट और मणिपुर की दो विधानसभा सीटों पर 7 नवंबर को उप-चुनाव होंगे। जबकि छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड, कर्नाटक, मध्‍य प्रदेश, नागालैंड, ओडिशा, तेलंगाना और उत्‍तर प्रदेश के 53 विधानसभा क्षेत्रों के उप-चुनाव 3 नवंबर को होंगे। इन सभी सीटों पर होने वाले मतदान की मतगणना बिहार चुनाव के साथ 10 नवंबर को होगी।

 

पढ़ें :- भाजपा की गलत नीतियों से किसान बेहाल, जमाखोर मालामाल: अखिलेश यादव

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...