1. हिन्दी समाचार
  2. विमानन कंपनी गो एयर के साढ़े पांच हजार कर्मचारी तीन मई तक बिना सैलरी रहेंगे अवकाश पर

विमानन कंपनी गो एयर के साढ़े पांच हजार कर्मचारी तीन मई तक बिना सैलरी रहेंगे अवकाश पर

By मुनेंद्र शर्मा 
Updated Date

मुंबई: निजी क्षेत्र की अग्रणी विमानन कंपनी गो एयर के 5,500 कर्मचारियों को कोरोना लॉकडाउन के दौरान बड़ा झटका लगा है। कंपनी के ज्यादातर कर्मचारी तीन मई तक बिना वेतन के अवकाश पर रहेंगे। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये जारी ‘लॉकडाउन’ की अवधि बढ़ाये जाने के कारण कंपनी के सभी विमान खड़े हैं। वाडिया समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने इससे पहले, मार्च में अपने कर्मचारियों से बारी-बारी से बिना वेतन के अवकाश पर जाने को कहा था। साथ ही उनके वेतन में कटौती की घोषणा की थी।

पढ़ें :- सुशांत सिंह की याद मे फैन ने कर दिया कमाल, चांद पर लिख दिया नाम

गो एयर ने शनिवार को अपने कर्मचारियों को भेजे पत्र में कहा, ‘लॉकडाउन (बंद) को अब तीन मई तक के लिये बढ़ा दिया गया है। इसके साथ ही विमानों की उड़ानें नहीं हो रही हैं। इसीलिए हम बाध्य होकर आपसे आग्रह करते हैं कि आप तीन मई तक बिना वेतन के अवकाश पर रहें।’ सरकार ने देशव्यापी बंद की मियाद बढ़ाकर तीन मई तक कर दी है। इससे पहले 25 मार्च से 14 अप्रैल तक के लिये बंद की घोषणा की गयी थी। ज्यादातर एयरलाइन ने 15 अप्रैल से उड़ान सेवा शुरू करने की योजना बनायी थी। उन्हें उम्मीद थी कि 15 अप्रैल से बंद को हटा लिया जाएगा।

एयरलाइन ने कहा, ‘…इसीलिए हमें बिना वेतन के अवकाश की अवधि बढ़ानी पड़ रही है।’ एक अधिकारी ने कहा कि 5,500 कर्मचारियों में से करीब 10 प्रतिशत पहले की तरह काम करते रहेंगे। हालांकि, इस दौरान उन्हें आंशिक वेतन ही मिलेगा। ये वे कर्मचारी हैं जिनकी कुछ कार्यों के लिये उपस्थिति जरूरी है।’ गो एयर के अनुसार हमें उम्मीद है कि चार मई से उड़ान की अनुमति होगी और हम चरणबद्ध तरीके से काम शुरू कर सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...