मैच के दौरान स्टीव स्मिथ पर आग बबूला हुए कोहली, लगाया धोखे का आरोप

बेंगलुरु। भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच खले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच को भारत ने अपने नाम कर लिया। क्रिकेट पंडितों की माने तो यह जीत भारत के लिए एक एतिहासिक जीत से कम नहीं है। क्योकि बहुत कम ऐसे मौके टेस्ट क्रिकेट में देखने को मिला है जब पहली पारी में भारत पिछ्ड़ रहा हो और फिर अंत में मैच जीत चमत्कार कर दें। यह मैच हर भारतीय भारतीय क्रिकेट फैन के लिए यादगार रहेगा। इस मैच के दौरान कुछ ऐसी दिलचस्प घटनायें घटी जो वाकई हैरान करने वाला था। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के बर्ताव से विराट कोहली बेहद नाराज़ है। उन्होने अपनी नरागजी प्रेसवार्ता के दौरान भी दिखाया।



दरअसल स्टीव स्मिथ के LBW डिसिजन पर DRS लेने से पहले ड्रेसिंग रूम से पूछने का तरीका कोहली को बिल्कुल रास नहीं आया। मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली ने कंगारू कैप्टन के इस बर्ताव की निंदा की और उन पर धोखे का आरोप लगाया। भारतीय कैप्टन ने कहा कि मैं उनके (स्टीव) खिलाफ उस शब्द को बोलना नहीं चाहता हूं, लेकिन उन्होंने किया यही (धोखा) था।



बता दें मैच के चौथे और निर्णायक दिन आज स्टीव स्मिथ उमेश यादव की गेंद पर जब LBW आउट हुए, तो उन्होंने अंपायर के इस डिसिजन पर DRS लेना चाहा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पास बचे एकमात्र DRS रिव्यू को वह बर्बाद नहीं करना चाहते थे, इसलिए उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम से पूछा कि क्या वह अंपायर के अपने खिलाफ गए इस निर्णय को चैलेंज करें या नहीं। स्टीव का यह बर्ताव खेल भावना के खिलाफ है।