विराट सिर्फ जीत के लिए खेलते है: सौरव गांगुली

नई दिल्ली। क्रिकेट जगत को अलविदा कह चुके भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है| उन्होंने कहा है कि कोहली ऐसे कप्तान है जो हमेशा टीम को जीत दिलाने के लिए खेलते है। टीम को जीत दिलाने की ललक और उनकी आक्रामक शैली उन्हे बेहद पसंद है।

सौरव गांगुली ने पत्रकारो से कहा कि मैं भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली का हमेशा से प्रशंसक रहा हूँ वह टीम को केवल जीत दिलाने के लिए खेलता है और उसका यही जुनून मुझे अच्छा लगता है। कोहली की आक्रामकता भी मुझे बेहद पसंद आती है। जीत हार तो क्रिकेट का एक हिस्सा है लेकिन क्रिकेट एक्सपर्ट भी मानते है कि वह सिर्फ जीत के लिए खेलता है। उन्होने कहा कि इतने जुनून के साथ टीम की अगुआई करते कोहली को देखकर सभी को गर्व होता है, मैं तो ये चाहता हूँ कि कप्तान के रूम में वह मुझसे बेहतर प्रदर्शन करे।

{ यह भी पढ़ें:- विराट का खुलासा: इस गेंदबाज को सामने देख होती है घबराहट }

गांगुली ने कहा कि भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीका की टीम एक शानदार टीम है। उनके खिलाफ श्रंखला चुनौतीपूर्ण होगी। हालांकि घरेलू परिस्थितियों में भारतीय टीम का पलड़ा जरूर भरी रहेगा। उन्होने कहा, “दक्षिण अफ्रीकी टीम में ऐसे गेंदबाज़ मौजूद है जो 20 विकेट निकालने मे भी पूरी तरह सक्षम है। भारतीय टीम के पास भी अच्छी गेंदबाजी है खासतौर से स्पिन गेंदबाजी।” गांगुली का मानना है कि आईपीएल में खेलने के कारण दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाड़ी भी भारतीय परिस्थितियों से पूरी तरह वाकिफ हो चुके हैं, जिसका उन्हे फायदा मिलेगा।

{ यह भी पढ़ें:- बर्थडे स्पेशल: खिलाड़ी जिसने पूरे देश का गौरव बढ़ाया, हमें इस पर गर्व होना चाहिए }