व्यापारियों को शपथ दिलाने खीरी पहुंचे राज्यपाल

लखीमपुर-खीरी। शहर के एक मैरिज लान मे आयोजित व्यापार मण्डल के एक छोटे से निजी कार्यक्रम मे बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुचे यूपी के महामहिम राम नाइक ने व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों को पद की शपथ दिलाते हुए कहा कि आज शपथ लेने मात्र से ही काम नहीं चलेगा उसका अनुपालन भी होना चाहिये, सांसद विधायक भी शपथ लेते हैं लेकिन सदन में उनका वैसा आचरण नहीं दिखता है।

गवर्नर ने अपने 25 मिनट के सम्बोधन मे कहा कि यूपी में विकास की अपार सम्भावनाएं हैं, सरकार ही नहीं बल्कि व्यापारी भी आधुनिक व्यापार का फलसफा सोचे। उन्होने कहा कि यूपी के बेरोजगार मुम्बई में ताकत लगाने की जगह अपने यूपी में ही मेहनत करें, यूपी मे कृषि को उद्योग से जोड़ा जायेगा। राज्यपाल ने आगे कहा कि मेक इन इण्डिया व मेक इन यूपी पीएम और सीएम दोनो का विजन एक है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि कौन किस चश्मे से इसको देखता है। हेलीकाप्टर से लखीमपुर पहुचे राज्यपाल को विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों ने पशु तस्करों की गोली से बरेली मे शहीद हुए खीरी के दरोगा मनोज मिश्र हत्याकाण्ड की सीबीआई जांच की मांग सेक से सम्बन्धित एक ज्ञापन सौंपा। कार्यक्रम समाप्त होने पर दोपहर बारह बजे के लगभग महामहिम वापस लखनऊ रवाना हो गए।

…..और जब जुगुल किशोर व बनवारी लाल कंछल आपस में भिड़े

दरोगा हत्याकाण्ड मे दरोगा के परिजनो द्वारा मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर अपने गांव मे 14 अक्टूबर से किए जा रहे अनशन के समर्थन मे राज्यसभा सांसद जुगुल किशोर ने जब मंचासीन राज्यपाल के सामने अपनी बात रखनी चाही तो वहां मौजूद व्यापारी नेता बनवारी लाल कंछल से उनकी जमकर नोकझोंक हो गई जिस पर नाराज हुए गवर्नर ने मंच छोड़कर चले जाने की बात कही, तब जाकर ये दोनो नेता शांत हुए।

एसडी त्रिपाठी
लखीमपुर-खीरी