1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. व्हाट्सएप अपडेट: बिना इजाज़त के अब कोई एड नहीं कर सकता व्हाट्सएप ग्रुप में…

व्हाट्सएप अपडेट: बिना इजाज़त के अब कोई एड नहीं कर सकता व्हाट्सएप ग्रुप में…

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। व्हाट्सएप पर अक्सर आप ग्रुप्स में ना चाहते हुए भी बार-बार एड होना पड़ता है, लेकिन अब आप बेवजह के ग्रुप में एड होने से बच सकते हैं। दरअसल अब व्हाट्सएप अपडेट करते ही आप इस मुसीबत से छुटकारा पा सकते हैं। व्हाट्सएप कंपनी ने इन फीचरों की शुरुआत बुधवार से शुरू की है। व्हाट्सऐप ने ग्रुप चैटिंग के लिए प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव किया है। नए अपडेट के बाद कोई भी आपको व्हाट्सऐप ग्रुप में आपकी इजाज़त के बिना नहीं एड कर पाएगा। ग्रुप में किसी को जोड़ने से पहले उसे उस शख्स की इजाजत लेनी होगी और इसके लिए एक इनवाईट भेजना होगा।

व्हाट्सएप पर इस सेटिंग को सेट करने के लिए सबसे पहले अपने व्हाट्सऐप ऐप को अपडेट करें। इसके बाद ऐप को ओपन करें और इस स्टेप को फॉलो करें। Account > Privacy > Groups इसके बाद आपको तीन विकल्प मिलेंगे जिनमें Nobody, My Contacts और Everyone शामिल हैं। इनमें से यदि आप Nobody के विकल्प का चयन करते हैं तो आपको कोई भी किसी ग्रुप में एड नहीं कर पाएगा।

अगर कोई आपको किसी ग्रुप में जोड़ता चाहता है तो उसे प्राइवेट चैट के जरिये इसका लिंक मिलेगा। यदि आपने इस लिंक निमंत्रण को 3 दिन के अंदर स्वीकार कर लिया तो आप ग्रुप में शामिल हो जाएंगे। यदि आपने तीन दिन तक निमंत्रण स्वीकार नहीं किया तो वो लिंक बेकार हो जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...