1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. शनिवार के दिन शनिदेव और हनुमान जी की करें पूजा आराधना, मिलता है चमत्कारी फल

शनिवार के दिन शनिदेव और हनुमान जी की करें पूजा आराधना, मिलता है चमत्कारी फल

हिंदी पंचांग के अनुसार आज आषाढ़ कृष्ण नवमी दिन शनिवार है।सप्ताह में आज का दिन शनिदेव और हनुमान जी को समर्पित होता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

लखनऊ: हिंदी पंचांग के अनुसार आज आषाढ़ कृष्ण नवमी दिन शनिवार है।सप्ताह में आज का दिन शनिदेव और हनुमान जी को समर्पित होता है। आज के दिन शनि महाराज और बजरंगबली की पूजा आराधना करने से विशेष फल प्राप्त होता है। विधि विधान से  इस दिन श्री हनुमान चालीसा, शनि चालीसा, सुंदरकांड, बजरंग बाण का पाठ करना सर्वदा फलदायी होता है। शनिवार के दिन भक्तों को शनिदेव और हनुमान जी के मंत्रों का जाप करना चाहिये। ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से शनिदेव से चमत्कारी फल मिलता है।

पढ़ें :- पंचांग • शनिवार, 31 जुलाई, 2021

जन्म कुंडली में अच्छे स्थान में बैठा शनि व्यक्ति को रंक से राजा बना देने की क्षमता रखता है। एक बार किसी व्यक्ति पर शनि की विशेष कृपा हो जाए तो रंक से राजा बनाती है। शनिवार का नाम हिन्दू धर्म के देवता सूर्य पुत्र शनिदेव को इंगित करता है। इस दिन शनिदेव और हनुमान जी की आराधना तो सभी करते हैं। शनिवार के दिन इन छोटे-छोटे उपायों को आजमाने से भक्तों की किस्मत चमक सकती हैं।

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए उनसे संबंधित वस्तुओं का प्रयोग करने से ​शनि महाराज को प्रसन्न करने में सफलता मिलती है। शनिवार के दिन नीले वस्त्र पहनें। हनुमान मंदिर जरूर जाएं। ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम: मंत्र जप कर घर से निकलें।शनिवार के दिन तिल का सेवन अवश्य करें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...