संगीत सोम और अमर सिंह से मुझे जान का खतरा: आजम खां

लखनऊ। यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री मो0 आजम खां ने बीजेपी विधायक संगीत सोम और पूर्व सपा नेता अमर सिंह पर आरोप लगाया है कि ये दोनों षड्यंत्र के तहत मेरी हत्या करवाना चाहते हैं। संगीत सोम एक बड़ा अपराधी है, जिसे कोई गिरफ्तार नहीं कर सकता। आजम खां का बयान ऐसे समय आया है जब अमर सिंह और यूपी सरकार के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच करीबियां बढ़ती दिख रहीं थीं।

जिस तरीके से आजम खां ने अपनी हत्या की आशंका जाहिर की है उससे वह एक बयान से अपने दो राजनीतिक प्रतिद्वन्दियों पर निशाने साधते लग रहे हैं। जिसमें एक उनकी विपक्षी पार्टी बीजेपी से विधायक होने के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में उनके बड़े राजनीतिक विरोधी भी हैं। वहीं दूसरा नाम अमर सिंह का है, जिनके सपा से बाहर होने के पीछे का बहुत बड़ा कारण आजम खां बने थे।

पिछले कुछ समय से अमर सिंह और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के बीच रिश्ते सुधरते नजर आ रहे हैं। पिछले कुछ महीनों में पार्टी के कार्यक्रमों से लेकर कई सार्वजनिक मौकों पर वह मुलायम सिंह यादव के साथ मंच साझा करते नजर आ चुके हैं और उनकी सपा में वापसी के कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि इस बीच कई बार आजम खां और अमर सिंह के रिश्तों की चर्चा भी हुई लेकिन दोनों ही नेता एक दूसरे पर कोई बयान देने से बचते नजर आ रहे थे। जिसके बाद कहा जाने लगा था कि मुलायम सिंह यादव ने आजम और अमर सिंह के बीच की दूरी को खत्म कर दिया है।

Loading...