1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. सत्ता संभाले हुए अभी कुछ ही दिन हुए है लेकिन पूरे एक्शन में है जो बाइडेन, देखें क्या हुआ ऐसा

सत्ता संभाले हुए अभी कुछ ही दिन हुए है लेकिन पूरे एक्शन में है जो बाइडेन, देखें क्या हुआ ऐसा

By शिव मौर्या 
Updated Date

दमिश्क। डोनाल्ड ट्रंप के बाद अमेरिका के नये राष्ट्रपति बने जो बाइडेन पूरे फार्म में दिख रहे है। उन्हें सत्ता संभाले अभी कुछ ही दिन हुए है। इस दौरान अमेरिकी सेना ने पूर्वी सीरिया में ईरान के समर्थन वाले सशस्त्र समूहों पर हमला किया है। अमेरिका ने इराक में अपने सैनिकों के ठिकानों पर हुए रॉकेट हमलों के जवाब में यह कार्रवाई की है। प्रेसिडेंट जो बाइडेन के निर्देश पर अमेरिकी मिलिट्री फोर्सेज ने गुरुवार को पूर्वी सीरिया में ईरानी सशस्त्र समूहों के इन्फ्रास्ट्रक्चर पर हमला किया है।

पढ़ें :- कोरोना से कराहा बाजार : सेंसेक्स 1470 अंक लुढ़का, तो निफ्टी भी धड़ाम

कहा जा रहा है कि इस कार्रवाई में सशस्त्र समूहों के करीब 17 लड़ाके मारे गए हैं। अमेरिकी प्रवक्ता ने साफ तौर पर कहा कि यह कार्रवाई इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हुए रॉकेट हमलों के जवाब में की गई है। अमेरिकी और नाटो सेनाओं के सैन्य ठिकानों पर हाल ही में इराक में हुए हमलों के जवाब में यह एक्शन हुआ है। पेंटागन के मुताबिक अमेरिकी फाइटर जेट्स ने 7 ठिकानों को निशाना बनाते हुए 7 500-lb बम गिराए हैं।

इनमें से एक ठिकाना ईरान और सीरिया के बॉर्डर पर स्थित क्रॉसिंग भी है। अमेरिकी हमलों में तीन ट्रक तबाह हो गए हैं, जिन पर ईरान समर्थित समूहों ने हथियार लाद रखे थे। इसके अलावा बड़ी संख्या में मौतें भी हुई हैं। शुरुआती जानकारी मिली है कि करीब 17 लड़ाके मारे गए हैं।’ ग्रुप का कहना है कि मारे गए सभी लड़ाके हाशद अल-शाबी ग्रुप के हैं, जो ईरान समर्थित सशस्त्र समूहों का प्रमुख संगठन है।

 

 

पढ़ें :- शून्य बैलेंस पर खाता खुलवाकर एसबीआई ने वसूले 300 करोड़ रुपये, सर्वे में हुआ खुलासा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...