1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. सपने में दिखें ये चीजें तो समझ जाइए शुरू होने वाला है आपका अच्छा समय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

सपने में दिखें ये चीजें तो समझ जाइए शुरू होने वाला है आपका अच्छा समय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: दोस्तों रात को सपने हर कोई देखता है. सपने 2 तरह के होते है एक तो जो हम खुली आँखों से देखते है और दुसरा जो हम बंद आँखों से देखते है. सपने व्यक्ति को कभी भी आ सकते है. फिर चाहे आप दिन में सो जाओ या फिर रात में सो जाओ. दिनभर की थकान के बाद जब व्यक्ति घर आता है तो खाना खाने के बाद वह आराम की नींद सो जाता है. सोने के बाद उसे कई तरह के सपने दिखाई देते है. लेकिन सुबह उठते ही हम सभी रात को देखने वाले सपनों को भूल जाते है. लेकिन क्या आप जानते है कि रात को और सुबह के समय आने वाले सपने हमारे जीवन बहुत प्रभाव डालते है. आज हम आपको बताएँगे कुछ ऐसे सपनों के प्रभाव के बारे में जिनके बारे में आप नही जानते है.

पढ़ें :- राशिफल 27 अक्टूबर: इन 7 राशियो के लिए बेहतरीन रहेगा आज का दिन, अतिरिक्त आमदनी होने के हैं योग

शंख का सुनाई देना
अक्सर लोगो को सपने में मंदिर या फिर देवी देवताओं के दर्शन होते है. यदि आपको भी सपने में शंख की आवाज सुनाई दे तो इसका मतलब ये है कि आपके घर में माँ लक्ष्मी आने वाली है. इसके अलावा यदि आपको सपने में पेड़ पौधे या फिर प्रकृति से जुडी कोई भी चीज दिखाई दे तो समझ जाइए कि आपको बहुत जल्द धन प्राप्ति होने वाली है.

चूहा दिखाई देना
सपने में यदि कोई जानवर दिखाई देता है तो हम घबरा जाते है लेकिन हम आपको बता दें कि यदि आपको सपने में चूहा दिखाई देता है तो ये आपके लिए शुभ संकेत रहता है. इस तरह का सपना आने का मतलब ये है कि आप बहुत जल्द धनवान होने वाले है. यानी को आपको अचानक से धन प्राप्ति होने वाली है.

सुहागन महिला को देखना –
यदि सपने में आप किसी ऐसी महिला को देखते है जिसने लाल रंग की साड़ी पहनी हो और मांग में सिन्दूर भरा हो तो समझ लेना माँ लक्ष्मी ने आपको दर्शन दिए है. इसके साथ ही अगर आप शुक्रवार को किसी कन्या को सिक्का देते हुए देखे तो आपके जीवन में बहुत जल्द धनवर्षा होने वाली है.

गाय के दर्शन
सपने में यदि आपको गाय के दर्शन होते है तो ये आपके लिए काफी शुभ रहता है. सपने में गाय के दर्शन होना यानी कि साक्षात् लक्ष्मी का आपके जीवन में प्रवेश करना. आपके घर में धनवर्षा हो सकती है. गाय में 36 करोड़ देवी देवताओं का वास माना जाता है. गाय की पूजा भी की जाती है. इसी वजह से गाय का सपने में आना शुभ होता है.

पढ़ें :- बेहद ही खास होती है शरद पूर्णिमा की रात, इस दिन ये उपाय करने से बन जाती है मां लक्ष्मी की कृपा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...