सांसद के घर से चोरी हुए दो पपीते, एफ़आईआर दर्ज  

नई दिल्ली। वैसे तो अभी तक आपने चोरी की कई घटनाओं के बारे में सुना होगा जहां चोरों ने बड़ी रक़म के साथ-साथ कई बेशकीमती सामान पर हाथ साफ कर चंपत हो गए, लेकिन इस बार चोरी की जो घटना सामने आई है उसे सुनकर आप दंग रह जाएगे। इस बार चोर ने न तो कोई महंगा सामान चुराया है और न ही रुपये, इस बार उसने दो पपीतों की चोरी की है जिसको लेकर उसके खिलाफ एफ़आईआर भी दर्ज हो गई है क्योंकि यह चोरी एक सांसद के घर से हुई है। यह घटना दिल्ली के तिलक मार्ग इलाके की है।

मिली जानकारी के अनुसार, रविवार को सांसद के घर से दो पपीते चोरी होने की एफ़आईआर दर्ज की गई। सांसद के घर में काम करने वाले एक कर्मचारी ने चोर को पपीतों के साथ रंगे-हाथों पकड़ भी लिया। तलाशी में चोर के बैग से चोरी किए गए पपीते बरामद हुए लेकिन बाद में चोर मौके से फरार हो गया। पुलिस का मानना है कि डेंगू की वजह से कथि‍त चोर पपीते के पत्ते ले जा रहा हो और साथ में पपीते भी तोड़कर रख लिए हों।

आपको यह पहला मौका नहीं है जब चोरी की कोई ऐसी घटना सामने आई है। इसके पहले पिछले वर्ष दिल्ली पुलिस के सामने कटहल चोरी का मामला भी सामने आ चुका है। मालूम हो कि 4-तुगलक रोड में रहने वाले जेडीयू के राज्यसभा सदस्य महेंद्र प्रसाद की कोठी से भी 20 जून 2014 को कटहल चोरी हो गए थे। इस मामले की जांच के लिए क्राइम ब्रांच तक को लगा दिया गया था लेकिन अभी तक इस मामले के आरोपी के बारे में आजतक कुछ पता नहीं चला है। पेड़ से कटहल चोरी होने के मामले ने भी खूब सुर्खि‍यां बटोरी थीं।