1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, किसानों के समर्थन में रखेंगे एक दिन का उपवास

सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, किसानों के समर्थन में रखेंगे एक दिन का उपवास

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। किसान अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। वहीं, सरकार नए कृषि कानूनों को उनके हित में बता रही है। इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि वह किसानों के समर्थन में एक दिन का उपवास रखेंगे। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के आंदोलन को बदनाम कर रही है।

पढ़ें :- MSP का मुद्दा: केंद्र सरकार बातचीत के लिए हुई तैयार, मांगे 5 किसान नेताओं के नाम

उन्हें देशद्रोही कहा जा रहा है। केंद्र को अपना अहंकार छोड़कर कानून को वापस करना चाहिए। इस कानून से देश मे मंहगाई बढ़ेगा। देश हर व्यक्ति किसानों के साथ है। केजरीवाल ने कहा कि वो भले बिजी हो पर हर आदमी का समर्थन है। आम आदमी भी बिल से खुश नही है। इससे अनाज की जमाखोरी बढ़ेगी। मगर कानून में करवाई का प्रावधान नहीं होगा।

गौरतलब है कि किसानों के आंदोलन का आज 18वां दिन है। वह लगातार अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। सरकार और किसान संगठनों के बीच हुई बातचीत में अभी कोई हल नहीं निकल सका है। इस बीच रविवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और सोम प्रकार गृह मंत्री अमित शाह से मिलने उनके आवास पहुंचे हुए हैं।

इसके साथ-साथ और भी नेता साथ में हैं। बता दें कि किसानों का आंदोलन दिन पर दिन नया रूप लेता जा रहा है। इधर, आगामी 14 दिंसबर को देशभर में जिला मुख्यालय में धरना-प्रदर्शन और मंत्रियों, सांसदों, विधायकों के घेराव के लिए किसान संगठनों ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। दिल्ली के सिंघु बार्डर पर डटे किसान नेता शनिवार सुबह से ही ट्रेड-बैक यूनियन, रेल-ट्रांसपोर्ट यूनियन, पेंट्रोल पंप संगठन आदि के पदाधिकारियों से समर्थन जुटाने के लिए निकल गए।

 

पढ़ें :- Corona new variant: सीएम योगी बोले-दूसरे देशों से आ रहे हर व्यक्ति की जांच की जाए

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...