1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. ‘सीता-हरण’ देख भावुक हुए रामायण के ‘रावण’, अभिनेता ने हाथ जोड़ किया नमन!

‘सीता-हरण’ देख भावुक हुए रामायण के ‘रावण’, अभिनेता ने हाथ जोड़ किया नमन!

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

देश में फैले कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन में इन दिनों दूरदर्शन के डीडी नेशनल चैनल पर ‘रामायण’ का प्रसारण किया जा रहा है। टीवी की दुनिया में इतिहास रच चुके इस धारावाहिक को वापसी पर लोगों का वैसा ही प्यार मिल रहा है।इस शो की बदौलत डीडी नेशनल ने टीआरपी चार्ट में भी बाज़ी मार ली है। डीडी नेशनल 13वें हफ़्ते में सबसे अधिक देखा जाने वाला चैनल बन गया।  इसके साथ ही इसमें रोल निभा रहे स्टार्स भी एक बार फिर लाइमलाइट में आ गए हैं। रामायण से जुड़े कलाकारों के बारे में कई तरह की खबरे सामने आ रही है।

'सीता-हरण' देख भावुक हुए रामायण के 'रावण', अभिनेता ने हाथ जोड़ किया नमन! 1

बता दे की  इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी को सीता-हरण वाला एपिसोड देखते नज़र आ रहे हैं। सामने आए इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वह इस सीन को देख काफी इमिशोनल हो गए हैं। वीडियो में रावण, सीता हरण के लिए वहां आया दिखाई मौजूद दिखाई दिया।

'सीता-हरण' देख भावुक हुए रामायण के 'रावण', अभिनेता ने हाथ जोड़ किया नमन! 2'सीता-हरण' देख भावुक हुए रामायण के 'रावण', अभिनेता ने हाथ जोड़ किया नमन! 3

इसमें सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका मदद के लिए लक्ष्मण को पुकारती दिखाई दे रही हैं लेकिन तभी रावण सीता को लेकर अपने यान में उड़ जाता है। इस एपिसोड को देखने के बाद अरविंद त्रिवेदी भावुक हो गए और उन्होंने हाथ जोड़कर अपनी आंखें बंद कर लीं।

'सीता-हरण' देख भावुक हुए रामायण के 'रावण', अभिनेता ने हाथ जोड़ किया नमन! 4

बता दें किरामायण का निर्माण-निर्देशन रामानंद सागर ने किया था। रामायण का प्रसारण 1987-88 में हुआ था और अब अरविंद त्रिवेदी की उम्र 80 साल के पार है। अरविंद त्रिवेदी ने जिस शिद्दत से रावण का किरदार निभाया था, वो आज भी याद किया जाता है। रावण का अंहकार, उसकी हंसी और अभिमान को अरविंद ने सफलतापूर्वक पर्दे पर उतारा था। इतना ही नहीं लोग उन्हें असली में रावण समझ लिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...