सोमनाथ भारती गिरफ्तार

नई दिल्ली। आप विधायक और दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती को मंगलवार तड़के गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने अपनी पत्नी द्वारा दर्ज कराए गए हत्या के प्रयास और घरेलू हिंसा के मामले में सोमवार रात पुलिस के सामने समर्पण कर दिया था।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिण पश्चिम) दीपेंद्र पाठक ने बताया कि भारती को आज सुबह करीब चार बजे गिरफ्तार कर लिया गया। करीब एक सप्ताह से पुलिस को चकमा दे रहे भारती ने कल रात समर्पण कर दिया था। इससे कुछ घंटे पहले उच्चतम न्यायालय ने उन्हें उनकी पत्नी द्वारा दर्ज कराए गए घरेलू हिंसा और हत्या के प्रयास के मामले में पुलिस के सामने समर्पण करने का आदेश दिया था।

{ यह भी पढ़ें:- आप में अमानतुल्ला की वापसी के साथ फिर खिंची तलवारें }

पाठक ने बताया कि आप विधायक को आईपीसी की अनेक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है जिनमें 307 (हत्या का प्रयास), 420 (धोखाधड़ी और बेइमानी), 406 (आपराधिक विश्वासघात के लिए सजा), 417 (धोखाधड़ी के लिए सजा), 313 (महिला की सहमति के बिना गर्भपात कराना), 324 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 498 ए (किसी महिला के पति द्वारा उसके साथ क्रूरता करना), 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) शामिल हैं।

दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री भारती की पत्नी लिपिका मित्रा ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी जिसके बाद द्वारका उत्तर थाने में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

{ यह भी पढ़ें:- सीएम केजरीवाल की नीली वैगनआर कार चोरी }

Loading...