1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. स्वतंत्रता दिवस पर CM केजरीवाल ने दी बधाई, कहा-जब तक बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं होती स्कूल नहीं खुलेंगे

स्वतंत्रता दिवस पर CM केजरीवाल ने दी बधाई, कहा-जब तक बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं होती स्कूल नहीं खुलेंगे

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने झण्डा रोहण करके तिरंगे को सलामी दी। इस साथ ही दिल्ली और देश की जनता को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के अभिभावकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि जब तक कोरोना महामारी नहीं खत्म हो जाती तब तक स्कूल नहीं खुलेंगे।

सीएम ने अभिभावकों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि जब तक उनके बच्चों की सुरक्षा पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं कर ली जाती तब तक दिल्ली के स्कूल नहीं खोले जाएंगे। सीएम ने अपने भाषण की शुरूआत करते हुए सभी को स्वतत्रंता दिवस की शुभकामनाएं और बधाइयां दीं।

उन्होंने कहा, आज का दिन उन सभी शहीदों को याद करने का दिन है, जिन्होंने अपने देश को आजाद कराने के लिए अपनी जान की कुर्बानी दी। शहीद-ए-आजम भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, अशफाक उल्ला खान, सुभाष चंद्र बोस ऐसे लाखों लोग हैं जिन्होंने अपने देश को अंग्रेजों से आजाद कराने के लिए बड़ी-बड़ी कुर्बानियां दीं।

महात्मा गांधी, सरदार पटेल, बाबा साहब अंबेडकर, जवाहरलाल नेहरू यह वह लोग हैं जिन्होंने देश को आजाद कराने के लिए तपस्या की। उन्होंने कहा कि आज का दिन उन लोगों को भी याद करने का दिन है, जिन्होंने पिछले 73 साल में देश की आजादी को बरकरार रखने के लिए और देश को सुरक्षित रखने के लिए देश की सीमाओं पर अपनी बड़ी-बड़ी कुर्बानियां दीं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...