स्वामी चिन्मयानंद पर लगे यौन शोषण के आरोप की जांच करने शाहजहांपुर पंहुची एसआईटी टीम

Chinmayanand
स्वामी चिन्मयानंद पर लगे यौन शोषण के आरोप की जांच करने शाहजहांपुर पंहुची एसआईटी टीम

 

%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%ae%e0%a5%80 %e0%a4%9a%e0%a4%bf%e0%a4%a8%e0%a5%8d%e0%a4%ae%e0%a4%af%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a4%82%e0%a4%a6 %e0%a4%aa%e0%a4%b0 %e0%a4%b2%e0%a4%97%e0%a5%87 Shahjah :

लखनऊ। पूर्व ग्रह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर बीते 24 अगस्त को स्वामी सुखदेवानंद विधि महाविद्यालय में एलएलएम की पढ़ाई करने वाली छात्रा ने गंभीर आरोप लग्राये थे। जिसकेे बाद गुरूवार देर रात एसआईटी टीम ने पंहुचकर करीबन 7 घंटे तक स्वामी चिन्मयानंद से पूछताछ की। शुक्रवार दोपहर 1:15 बजे एसआईटी की टीम आरोप लगासने वाली छात्रा व उसके पिता को लेकर शाहजहांपुर ​स्थित मुमुक्षु आश्रम पहुंची। एसआईटी की टीम के साथ साथ फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी मौजूद रही। इस दौरान सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए काफी मात्रा में पुलिस बल मौजूद रहा।

छात्रा ने वीडियो वायरल करते हुए यह आरोप लगाया था कि एक संन्यासी ने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है, यही नही छात्रा का यह भी आरोप था कि उसे व उसके परिवार को जान का खतरा भी है। छात्रा ने बताया था कि जब स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ दुष्कर्म और शारीरिक शोषण की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी गयी तो पुलिस ने मुकदमा भी नही दर्ज किया था।

वहीं एसआईटी ने गुरूवार देर रात स्वामी चिन्मयानंद से पूछताछ के दौरान छात्रा द्वारा लगाए गए आरोपों और मालिश कराने वाले वीडियो के बार में भी जानकारी ली। हालांकि चिन्मयानंद को एसआईटी पर पूरा भरोषा है और उनका कहना है कि उनके खिलाफ साजिश की जा रही है, एसआईटी की जांच की रिपोर्ट आते ही सच सबके सामने आ जायेगा। आपको बता दें कि मुमुक्षु आश्रम का परिसर काफी बड़ा है, उसी के अन्दर ही स्वामी धर्मानंद सरस्वती इंटर कॉलेज, ब्रह्मचर्य संस्कृत महाविद्यालय, एसएस कॉलेज, एसएस लॉ कॉलेज, एसएसएमबी, संस्थान चल रहे हैं।

  लखनऊ। पूर्व ग्रह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर बीते 24 अगस्त को स्वामी सुखदेवानंद विधि महाविद्यालय में एलएलएम की पढ़ाई करने वाली छात्रा ने गंभीर आरोप लग्राये थे। जिसकेे बाद गुरूवार देर रात एसआईटी टीम ने पंहुचकर करीबन 7 घंटे तक स्वामी चिन्मयानंद से पूछताछ की। शुक्रवार दोपहर 1:15 बजे एसआईटी की टीम आरोप लगासने वाली छात्रा व उसके पिता को लेकर शाहजहांपुर ​स्थित मुमुक्षु आश्रम पहुंची। एसआईटी की टीम के साथ साथ फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी मौजूद रही। इस दौरान सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए काफी मात्रा में पुलिस बल मौजूद रहा। छात्रा ने वीडियो वायरल करते हुए यह आरोप लगाया था कि एक संन्यासी ने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है, यही नही छात्रा का यह भी आरोप था कि उसे व उसके परिवार को जान का खतरा भी है। छात्रा ने बताया था कि जब स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ दुष्कर्म और शारीरिक शोषण की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी गयी तो पुलिस ने मुकदमा भी नही दर्ज किया था। वहीं एसआईटी ने गुरूवार देर रात स्वामी चिन्मयानंद से पूछताछ के दौरान छात्रा द्वारा लगाए गए आरोपों और मालिश कराने वाले वीडियो के बार में भी जानकारी ली। हालांकि चिन्मयानंद को एसआईटी पर पूरा भरोषा है और उनका कहना है कि उनके खिलाफ साजिश की जा रही है, एसआईटी की जांच की रिपोर्ट आते ही सच सबके सामने आ जायेगा। आपको बता दें कि मुमुक्षु आश्रम का परिसर काफी बड़ा है, उसी के अन्दर ही स्वामी धर्मानंद सरस्वती इंटर कॉलेज, ब्रह्मचर्य संस्कृत महाविद्यालय, एसएस कॉलेज, एसएस लॉ कॉलेज, एसएसएमबी, संस्थान चल रहे हैं।