हरारे T-20: पाकिस्तान ने ज़िम्बाब्वे को 15 रनों से दी मात, 2-0 से जीती सीरीज

 

हरारे। ज़िम्बाब्वे दौरे पर गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने मंगलवार को दूसरे टी-20 मुक़ाबले में ज़िम्बाब्वे को 15 रनों से हराकर 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने ज़िम्बाब्वे के सामने जीत के लिए 137 रनों का लक्ष्य रखा था जिसका पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की पूरी टीम 20 ओवरों में सात विकेट पर 121 रन ही बना सकी। पाकिस्तान के मध्य क्रम के बल्लेबाज उमर अकमल ने नाबाद 38 रनों की जुझारू पारी खेली।

सामान्य से लक्ष्य की पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे के चार विकेट मात्र 24 रनों पर गिर गए थे। सीन विलियम्स (नाबाद 40) ने सिकंदर रजा (36) के साथ पांचवें विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी कर जरूर जिम्बाब्वे के संघर्ष को जिंदा रखा। लेकिन टीम को स्थिरता देने के प्रयास में वे रन गति नहीं बढ़ा सके और अंतत: जिम्बाब्वे को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 31 रनों की दरकार रह गई थी। लेकिन वे लक्ष्य हासिल नहीं कर सके।

पाकिस्तान के लिए मोहम्मद इरफान और इमरान खान ने दो-दो विकेट हासिल किए। वहीं प्लेयर ऑफ सीरीज चुने गए इमाद वसीम ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों के अपने स्पेल में मात्र 14 रन दिए और एक विकेट भी हासिल किया।

इमाद ने इससे पहले अकमल के साथ सातवें विकेट के लिए 15 गेंदों में तेजी से 25 रन भी जोड़े थे। मैन ऑफ द मैच रहे अकमल ने 28 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया।