‘हिंदी दिवस’ के माैके पर सहवाग कर बैठे बड़ी गलती, यूजर्स ने उड़ाई जमकर खिल्ली

नई दिल्ली। हर वर्ष की भाति इस बार भी सोशल मीडिया हिन्दी दिवस की शुभकामनाओं से भरा पड़ा है। बता दें कि पूरे भारतवर्ष में 14 सितंबर को हिन्दी दिवस मनाया जाता है। इसी कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने आज देशवासियों को हिन्दी दिवस की बधाई देते हुए एक ट्वीट किया लेकिन सहवाग इन ट्वीट के दौरान हिन्दी में ही फंस गए। जिसको लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर खिल्ली उड़ाई।

दरअसल सहवाग ने बधाई संदेश में लिखा, ‘हिन्दि हमारे राष्ट्र की अभिव्यक्ति का सरलतम स्त्रोत है! जो बात हिंदी में है वो किसी और में नही! 17 Sept. को हिंदी कमेंट्री!’ सहवाग के इस ट्वीट के बाद कई यूजर्स ने चुटकी ली। गलती का अहसास होने के बाद सहवाग ने एक और ट्वीट किया। ट्वीट में उन्होंने इस बार ‘हिंदी’ लिखा। हालांकि स्त्रोत की गलती को सहवाग नजर अंदाज कर गए।

{ यह भी पढ़ें:- शर्मनाक हार के बाद विराट की शादी हुई कैंसिल, कोच ने वापस बुलाया }


सहवाग की गलती देखने के बाद ट्विटर यूजर्स ने उनकी खूब खिंचाई की। एक यूजर ने सहवाग से कहा- वीरू भाई आपको तो क,ख,ग भी नहीं आता। खैर, 17 सितंबर को आपकी हिंन्दी कमेंट्री सुुनने को हम बेताब हैं। बहुत लोगों को तो हिंदी में भी बोलने में शर्म आती है देश में।’ प्रभात शर्मा लिखते हैं, ‘मेरे भाई पहले हिंदू को बचा लो हिंदी तो है ही हमारी भाषा।’ फरीद आलम लिखते हैं, ‘हिंदी और स्त्रोत की वर्णमाला तो सही लिख तो देशभक्त। बकलोली करते हो और फर्जी तारीख करते हो हिंदी की।’

{ यह भी पढ़ें:- मेसी की प्रतिमा के साथ फिर हुई तोड़-फोड़ }

सहवाग ने यह ट्वीट 17 सितंबर से शुरू हो रही भारत-ऑस्ट्रेलिया वन-डे सीरीज से पहले किया, जिसमें वो हिंदी कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे। हिन्दी दिवस प्रत्येक वर्ष 14 सितंबर को मनाया जाता है।14 सितंबर 1949 को संविधान सभा ने एक मत से यह निर्णय लिया कि हिन्दी ही भारत की राजभाषा होगी।

Loading...