1. हिन्दी समाचार
  2. NH-27 पर ट्रक पलटने से लगा 10 किलोमीटर लंबा जाम, यातायात विभाग की मदद से संचालन हुआ शुरू

NH-27 पर ट्रक पलटने से लगा 10 किलोमीटर लंबा जाम, यातायात विभाग की मदद से संचालन हुआ शुरू

10 Km Long Jam On Nh 27 Due To Truck Overturn Operation Started With The Help Of Traffic Department

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। नेशनल हाईवे 27 (लखनऊ-कानपुर) पर स्थित दही चौकी के समीप मंगलवार की सुबह भूसा लदा ट्रक पलटने की वजह से हाइवे पर दोनों तरफ भीषण जाम लग गया। यातायात विभाग जब तक वाहन को रास्ते से हटाने का प्रयास करता वाहनों की लंबी कतारें लग गई थी। दिन चढ़ने के साथ ही वाहनों की संख्या सड़क पर बढ़ी तो तमाम राहगीरों ने गलत साइड से वाहन लेकर पहुंच गए । सड़क पर वाहनों की संख्या बढ़ने की वजह से जाम की स्थिति पैदा हो गई। करीब 7:00 बजे यातायात विभाग और पुलिस प्रशासन क्रेन लेकर ट्रक को रास्ते से हटाने के लिए पहुंचा। 2 घंटे की मशक्कत के बाद ट्रक को किसी तरह से सीधा करके रास्ते से हटाया गया।

पढ़ें :- महिलाओं को ये काम करते कभी ना देखें वरना हो सकती है बड़ी भूल

वहीं, इस हादसे के बाद नगर के बाईपास, शहरी इलाके, गदन खेड़ा चौराहे तथा दूसरी ओर अजगैन थाने तक करीब 10 किलोमीटर लंबा जाम लग गया था। पुलिस ने तमाम वाहनों को शहर के रास्ते मोड़कर हरदोई ब्रिज से होते हुए लखनऊ के लिए गुजारा। वहीं लखनऊ की तरफ से आने वाले वाहन को दूसरे रास्ते से कानपुर के लिए रवाना किया गया। जाम में घंटों फंसे लोग परेशान रहे। तमाम लोग जरूरी काम से निकले थे लेकिन वह समय से नहीं पहुंच सके। सड़क पर वाहन निकालने को लेकर राहगीरों में तू तू मैं मैं होती रही। पुलिस प्रशासन जाम खोलने में परेशान रहा।

बता दें, तमाम लोग सुबह मॉर्निंग वॉक करने के लिए स्टेडियम में आए थे। भीषण जाम की वजह से अपने वाहन नहीं ले जा सके। सुबह बैडमिंटन खेलने आए चार-पांच जज भी अपना वाहन स्टेडियम में ही छोड़कर पैदल ही घर लौटे। लखनऊ जाने वाले रोल में ट्रक दुर्घटना ग्रस्त हुई थी। तमाम लोगों ने कानपुर की तरफ आने वाले रोल में अपने वाहन लेकर पहुंच गए। तमाम लोगों ने वाहन को आड़े तिरछे खड़ा कर दिया। इस वजह से जाम की स्थिति पैदा हो गई। राहगीरों की जरा सी चूक की वजह से हजारों लोगों को फजीहत झेलनी पड़ी। अगर वाहन चालक धैर्य का परिचय देते तो शायद इतनी बड़ी मुसीबत नहीं खड़ी होती।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...