10 मई से हर रविवार को देशभर के सभी पेट्रोल पंप रहेंगे बंद

10 May Se Har Ravivar Ko Deshbhar Ke Sabhi Petrol Pamp Rahenge Band

नई दिल्ली। पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की राष्ट्रीय कार्यकारणी के दौरान एक अहम फैसला लिया गया। बैठक में फैसला लिया गया कि 10 मई से प्रत्येक रविवार को देशभर के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। फिलहाल अभी तक इस फैसले पर पेट्रोल कंपनियों की प्रतिक्रिया नहीं आई है।




यही नहीं अगर तेल कंपनियों ने इसके बाद भी ध्यान नहीं दिया तो पेट्रोल पंपों को रात में भी बंद रखा जा सकता है। इस फैसले के बाद देश भर में करीब 53 हजार पेट्रोल पंपों पर उपभोक्ताओं को केवल दिन के समय ही पेट्रोल और डीजल मिल सकेगा। इस फैसले से तेल की खपत पर गहरा प्रभाव पड़ेगा और प्रतिमाह तेल कंपनियों का होने वाला करोड़ों रुपये का मुनाफा भी प्रभावित होगा।




अगर ये फैसला लागू होता है तो इससे सबसे ज्यादा मुश्किल आम लोगों को होगी। माना जा रहा है कि इससे पेट्रोल पंपों पर भीड़ तो बढ़ेगी ही साथ ही रविवार के दिन पेट्रोल या डीजल खत्म होता है तो उन्हें अगले दिन तक का इंतजार करना होगा। सीआर्इपीडी के इस निर्णय के बाद पेट्रोलियम कंपनियों की प्रतिक्रिया सामने नहीं आर्इ है।

नई दिल्ली। पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की राष्ट्रीय कार्यकारणी के दौरान एक अहम फैसला लिया गया। बैठक में फैसला लिया गया कि 10 मई से प्रत्येक रविवार को देशभर के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। फिलहाल अभी तक इस फैसले पर पेट्रोल कंपनियों की प्रतिक्रिया नहीं आई है। यही नहीं अगर तेल कंपनियों ने इसके बाद भी ध्यान नहीं दिया तो पेट्रोल पंपों को रात में भी बंद रखा जा सकता है। इस फैसले के बाद देश भर में करीब 53 हजार पेट्रोल पंपों पर उपभोक्ताओं को केवल दिन के समय ही पेट्रोल और डीजल मिल सकेगा। इस फैसले से तेल की खपत पर गहरा प्रभाव पड़ेगा और प्रतिमाह तेल कंपनियों का होने वाला करोड़ों रुपये का मुनाफा भी प्रभावित होगा। अगर ये फैसला लागू होता है तो इससे सबसे ज्यादा मुश्किल आम लोगों को होगी। माना जा रहा है कि इससे पेट्रोल पंपों पर भीड़ तो बढ़ेगी ही साथ ही रविवार के दिन पेट्रोल या डीजल खत्म होता है तो उन्हें अगले दिन तक का इंतजार करना होगा। सीआर्इपीडी के इस निर्णय के बाद पेट्रोलियम कंपनियों की प्रतिक्रिया सामने नहीं आर्इ है।