1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए प्रदेश में 10 नए ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की जाएगी : सीएम योगी

ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए प्रदेश में 10 नए ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की जाएगी : सीएम योगी

उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन की मांग में वृद्धि हुई है। ऑक्सीजन प्लांट पर भी इसकी कमी होने लगी है। इसकोा देखते हुए सीएम ने टीम—11 के साथ बैठक की। इस बैठक में सीएम ने कई दिशा निर्देश दिए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

10 New Oxygen Plants To Be Set Up In The State For Oxygen Supply Cm Yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन की मांग में वृद्धि हुई है। ऑक्सीजन प्लांट पर भी इसकी कमी होने लगी है। इसकोा देखते हुए सीएम ने टीम—11 के साथ बैठक की। इस बैठक में सीएम ने कई दिशा निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-मुरादाबाद के कोविड अस्पतालों में बढ़ेगी बेड और आईसीयू की संख्या

सीएम ने कहा कि ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए प्रदेश में 10 नए ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना पर नजर रखेंगे। इसके अलावा सीएम ने कहा कि लखनऊ स्थित अवध शिल्पग्राम में नया कोविड-19 अस्पताल तैयार किया जाएगा।

सीएम ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर जनरल ओपीडी बंद रहेगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री आरोग्य स्वस्थ मेले का आयोजन 16 मई तक स्थगित कर दिया गया है।

सीएम ने निर्देश दिया है कि खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग रेमडिसिवर इंजेक्शन पर्याप्त संख्या में उपलब्ध कराएगा। सभी अस्पतालों में अगले 36 घंटों के लिए निर्बाध गति से ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जाएगी।

 

पढ़ें :- UP : कोरोना महामारी की चपेट में आए 13 माननीय गंवा चुके हैं अपनी जान, बीजेपी के विधायक सबसे ज्यादा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X