प्राइवेट कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अगले साल बढ़ेगी इतनी सैलरी

प्राइवेट कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अगले साल बढ़ेगी इतनी सैलरी
प्राइवेट कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अगले साल बढ़ेगी इतनी सैलरी

नई दिल्ली। अर्थव्यवस्था में नरमी के बाद भी अगले साल देश में प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले कर्मचारियों के वेतन में 10 प्रतिशत की वृद्धि की खबरें आ रही हैं। विलिस टॉवर वाटसन की ‘सैलरी बजट प्लानिंग’ (वेतन बजट योजना) के मुताबिक वर्ष में कर्मचारियों के वेतन में प्रभावी रूप से 9.9 प्रतिशत की वृद्धि हुई है जो अगले साल तक 10 प्रतिशत तक पहुंच सकती है।

10 Per Cent Salary Hike In 2020 Salary Increase Compensation Private Employees :

बता दें कि इंडोनेशिया में कर्मचारियों के वेतन में 8 प्रतिशत, चीन में 6.5 प्रतिशत, फिलीपीन में 6 प्रतिशत, हांगकांग और सिंगापुर दोनों जगह वेतन में 4 प्रतिशत वृद्धि का अनुमान है। इस बारे में विलिस टावर्स वाटसन इंडिया के परामर्श प्रमुख (टैलेंट एंड रिवार्ड) राजुल माथुर ने कहा, ‘हालांकि एशिया प्रशांत क्षेत्र में भारत में वेतन में वृद्धि निरंत ऊंची बनी हुई है लेकिन कंपनियां सतर्क रुख अपना रही हैं और पिछले साल के मुकाबले इसमें कोई बड़ा बदलाव का उनका इरादा भी नहीं है।’

सर्वे के अनुसार कार्यकारी स्तर पर 2020 के लिये वेतन में औसतन 10.1 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान है। पिछले साल यह 9.6 प्रतिशत था, प्रबंधन के बीच के स्तर के पेशेवरों के मामले में वेतन बढ़ोतरी 10.4 प्रतिशत हो सकती है जो 2019 में 10.1 प्रतिशत थी।

नई दिल्ली। अर्थव्यवस्था में नरमी के बाद भी अगले साल देश में प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले कर्मचारियों के वेतन में 10 प्रतिशत की वृद्धि की खबरें आ रही हैं। विलिस टॉवर वाटसन की 'सैलरी बजट प्लानिंग' (वेतन बजट योजना) के मुताबिक वर्ष में कर्मचारियों के वेतन में प्रभावी रूप से 9.9 प्रतिशत की वृद्धि हुई है जो अगले साल तक 10 प्रतिशत तक पहुंच सकती है। बता दें कि इंडोनेशिया में कर्मचारियों के वेतन में 8 प्रतिशत, चीन में 6.5 प्रतिशत, फिलीपीन में 6 प्रतिशत, हांगकांग और सिंगापुर दोनों जगह वेतन में 4 प्रतिशत वृद्धि का अनुमान है। इस बारे में विलिस टावर्स वाटसन इंडिया के परामर्श प्रमुख (टैलेंट एंड रिवार्ड) राजुल माथुर ने कहा, 'हालांकि एशिया प्रशांत क्षेत्र में भारत में वेतन में वृद्धि निरंत ऊंची बनी हुई है लेकिन कंपनियां सतर्क रुख अपना रही हैं और पिछले साल के मुकाबले इसमें कोई बड़ा बदलाव का उनका इरादा भी नहीं है।' सर्वे के अनुसार कार्यकारी स्तर पर 2020 के लिये वेतन में औसतन 10.1 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान है। पिछले साल यह 9.6 प्रतिशत था, प्रबंधन के बीच के स्तर के पेशेवरों के मामले में वेतन बढ़ोतरी 10.4 प्रतिशत हो सकती है जो 2019 में 10.1 प्रतिशत थी।