नाइजीरिया में आतंकियों का खौफ, मस्जिद हमले में 10 की मौत

10 Terrorists Killed In Mosque Attack In Nigeria

नई दिल्ली। दुनिया भर में आतंकवाद बहुत तेज़ी से पाँव पसार रहा है, यही वजह हैं कि हर जगह आये दिन हमले में सैकड़ों लोग अपनी जान गवा रहे हैं| अब नया मामला नाइजीरिया का है जहां आतंकियों ने एक मस्जिद को निशाना बनाया है जिस्मी 10 लोगों की मौत हो गयी है। दरअसल यहां  के माइदुगुरी शहर में सोमवार को आतंकियों ने एक मस्जिद को निशाना बनाया, इस हमले में अब तक जहां 10 लोगों की मौत की खबर आ रही है वहीं 33 से ज्यादा लोग घायल बताये जा रहे हैं, घायलों में कुछ लोगों की हालटी गंभीर बताई जा रही हैं।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमले को एक महिला ने अंजाम दिया, जिसने खुद को मस्जिद के अंदर उड़ा लिया| जिसे लोग आतंकी साजिश मान रहें हैं। स्थानीय लोगों का मानना है कि इस हमले के पीछे किसी बड़े आतंकी गिरोह का हाथ है हालांकि अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बताते चलें कि इस शहर में एक सप्ताह से भी कम समय में आत्मघाती हमलावरों द्वारा यह पांचवा हमला है, इससे पहले 14 जुलाई को महिला आतंकियों द्वारा लगभग एक साथ किए गए चार हमलों में 19 लोगों की मौत हो गई थी।

नई दिल्ली। दुनिया भर में आतंकवाद बहुत तेज़ी से पाँव पसार रहा है, यही वजह हैं कि हर जगह आये दिन हमले में सैकड़ों लोग अपनी जान गवा रहे हैं| अब नया मामला नाइजीरिया का है जहां आतंकियों ने एक मस्जिद को निशाना बनाया है जिस्मी 10 लोगों की मौत हो गयी है। दरअसल यहां  के माइदुगुरी शहर में सोमवार को आतंकियों ने एक मस्जिद को निशाना बनाया, इस हमले में अब तक जहां 10 लोगों की मौत की खबर आ…