Delhi budget 2018: दिल्ली में मुफ्त वाईफाई के लिए 100 करोड़ आवंटित

Delhi budget 2018: दिल्ली में मुफ्त वाईफाई के लिए 100 करोड़ आवंटित
Delhi budget 2018: दिल्ली में मुफ्त वाईफाई के लिए 100 करोड़ आवंटित

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने गुरुवार को कहा कि पूरे शहर में मुफ्त वाईफाई की सुविधा के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। यह परियोजना 2016 में शुरू की गई थी लेकिन सफल नहीं हो सकी थी। वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने विधानसभा में 2018-19 के बजटीय संबोधन में यह घोषणा की।

100 Crore Alloted For Free Wifi In Delhi Government :

सरकार ने पिछले वर्ष मुफ्त वाईफाई हॉटस्पॉट लगाने की तयसीमा में संशोधन किया था और इस परियोजना का पहला चरण इस साल मार्च में शुरू किया था। सिसोदिया ने इस दौरान अनाधिकृत कॉलोनियों के आधारभूत विकास के लिए 1,500 करोड़ रुपये आवंटित करने का ऐलान किया।

कपिल मिश्रा ने की उत्तर पूर्वी दिल्ली के लिए विशेष इकोनॉमिक पैकेज की मांग

बजट से ठीक पहले दिल्ली सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने सिसोदिया को चिट्ठी लिख उत्तर पूर्वी दिल्ली के लिए विशेष इकोनॉमिक पैकेज की मांग की थी। कपिल मिश्रा ने अपनी चिट्ठी में लिखा था “जमनापार के उत्तर पूर्वी दिल्ली क्षेत्र को विशेष इकोनॉमिक पैकेज दिया जाए। उत्तर पूर्वी दिल्ली का क्षेत्र जिसमें करावल नगर, मुस्तफाबाद, गोकलपुरी, घोंडा, सीमापुरी, रोहतास नगर, सीलमपुर और बाबरपुर जैसी विधानसभा क्षेत्र आती हैं। ये इलाके दिल्ली की सबसे घनी आबादी वाले और सबसे पिछड़े इलाकों में आते हैं।

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने गुरुवार को कहा कि पूरे शहर में मुफ्त वाईफाई की सुविधा के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। यह परियोजना 2016 में शुरू की गई थी लेकिन सफल नहीं हो सकी थी। वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने विधानसभा में 2018-19 के बजटीय संबोधन में यह घोषणा की।सरकार ने पिछले वर्ष मुफ्त वाईफाई हॉटस्पॉट लगाने की तयसीमा में संशोधन किया था और इस परियोजना का पहला चरण इस साल मार्च में शुरू किया था। सिसोदिया ने इस दौरान अनाधिकृत कॉलोनियों के आधारभूत विकास के लिए 1,500 करोड़ रुपये आवंटित करने का ऐलान किया।कपिल मिश्रा ने की उत्तर पूर्वी दिल्ली के लिए विशेष इकोनॉमिक पैकेज की मांगबजट से ठीक पहले दिल्ली सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने सिसोदिया को चिट्ठी लिख उत्तर पूर्वी दिल्ली के लिए विशेष इकोनॉमिक पैकेज की मांग की थी। कपिल मिश्रा ने अपनी चिट्ठी में लिखा था "जमनापार के उत्तर पूर्वी दिल्ली क्षेत्र को विशेष इकोनॉमिक पैकेज दिया जाए। उत्तर पूर्वी दिल्ली का क्षेत्र जिसमें करावल नगर, मुस्तफाबाद, गोकलपुरी, घोंडा, सीमापुरी, रोहतास नगर, सीलमपुर और बाबरपुर जैसी विधानसभा क्षेत्र आती हैं। ये इलाके दिल्ली की सबसे घनी आबादी वाले और सबसे पिछड़े इलाकों में आते हैं।