एनआरसी से असम में 100 और पश्चिम ​बंगाल में डर से 31 मरे : ममता बनर्जी

mamta
एनआरसी से असम में 100 और पश्चिम ​बंगाल में डर से 31 मरे : ममता बनर्जी

नदिया। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार मोदी सरकार पर निशाना साधा। नागरिकता संशोधन कानून के बहाने उन्होंने मोदी सरकार को घेरा है। ममता बनर्जी ने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाई गईं। एनआरसी की वजह से असम में 100 लोगों की मौत हो गई, जबकि पश्चिम बंगाल में 31 लोगों ने डर से दम तोड़ दिया।

100 Die In Assam From Nrc And 31 In West Bengal Out Of Fear Mamata Banerjee :

आरोप है कि बीजेपी उससे असहमति रखने वाले हर व्यक्ति को आतंकित करने की कोशिश कर रही है। ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार नई कर व्यवस्था से लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश में जुटी है। उन्होंने कहा कि मैं उस समूह से संबंध नहीं रखती हूं जो लोगों में घृणा फैलाता है। ममता ने रैली में आए लोगों से कहा कि वे दस्‍तावेज न द‍िखाएं।

उन्‍होंने कहा कि अगर कोई आधार कार्ड जमा करने के लिए कहता है या आपके परिवार का ड‍िटेल मांगता है तो उसे यह तब तक न दें, जब तक कि मैं आपको सीधे तौर पर न कहूं। ममता बनर्जी का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब केंद्र सरकार ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर एनआरसी लाने के बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है।

नदिया। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार मोदी सरकार पर निशाना साधा। नागरिकता संशोधन कानून के बहाने उन्होंने मोदी सरकार को घेरा है। ममता बनर्जी ने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाई गईं। एनआरसी की वजह से असम में 100 लोगों की मौत हो गई, जबकि पश्चिम बंगाल में 31 लोगों ने डर से दम तोड़ दिया। आरोप है कि बीजेपी उससे असहमति रखने वाले हर व्यक्ति को आतंकित करने की कोशिश कर रही है। ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार नई कर व्यवस्था से लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश में जुटी है। उन्होंने कहा कि मैं उस समूह से संबंध नहीं रखती हूं जो लोगों में घृणा फैलाता है। ममता ने रैली में आए लोगों से कहा कि वे दस्‍तावेज न द‍िखाएं। उन्‍होंने कहा कि अगर कोई आधार कार्ड जमा करने के लिए कहता है या आपके परिवार का ड‍िटेल मांगता है तो उसे यह तब तक न दें, जब तक कि मैं आपको सीधे तौर पर न कहूं। ममता बनर्जी का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब केंद्र सरकार ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर एनआरसी लाने के बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है।