1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पाकिस्तान गए 100 कश्मीरी युवक हुए लापता, सुरक्षा एजेंसियां हुईं सतर्क

पाकिस्तान गए 100 कश्मीरी युवक हुए लापता, सुरक्षा एजेंसियां हुईं सतर्क

By शिव मौर्या 
Updated Date

100 Kashmiri Youths Gone To Pakistan Missing Security Agencies Alert

जम्मू। पाकिस्तान गए कश्मीर के करीब 100 युवाओं के लापताा होने की खबर है। ये सभी पिछले तीन साल में वैध वीजा पर कम अवधि के लिए पाकिस्तान गए थे। वहीं, इनके लापता होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां बेहद ही सतर्क हो गईं हैं। एजेंसियों को आशंका है कि ये सभी युवा आतंकी गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं। वहीं, इसको लेकर जांच पड़ताल तेज हो गयी है।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

इनके करीबी लोगों से संपर्क करने की कोशिश जारी है। सुरक्षा एजेंसियों के विभिन्न अधिकारियों ने बताया कि उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा के सीमावर्ती इलाके के जंगलों में पिछले साल अप्रैल में पांच आतंकवादियों के मारे जाने के बाद उस समय सुरक्षा बल सतर्क हो गए, जब उन्हें यह पता चला कि इनमें से शामिल एक आतंकवादी स्थानीय नागरिक हैं, जो वर्ष 2018 में पाकिस्तान गया था और इसके बाद लौटा ही नहीं।

बताया जा रहा है कि पिछले साल एक से छह अप्रैल के बीच दक्षिण कश्मीर के शोपियां, कुलगाम और अनंतनाग जिले के युवाओं को घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों के समूहों में देखा गया। सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि नए लोगों को आतंकवादी समूहों में शामिल करने के लिए छह सप्ताह का प्रशिक्षण दिया जाता है, लेकिन खुफिया जानकारी के अनुसार, कुछ युवाओं को आसानी से उपलब्ध विस्फोटकों की मदद से आईईडी बनाने का तरीका एक सप्ताह के भीतर ही सिखा दिया गया।

 

पढ़ें :- ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा-बाहरी लोग आकर यहां पर फैला रहे कोरोना संक्रमण

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...