यूपी: अब सरकारी स्कूलों पर चढ़ा भगवा रंग, बाकायदा जारी हुआ सर्कुलर

लखनऊ। सूबे के भगवाधारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तर्ज पर अब प्रदेश में भी ‘भगवा’ रंग धीरे धीरे फैल रहा है। सबसे पहले परिवहन निगम की बसों को भगवा किया गया, फिर मुख्यमंत्री कार्यालय को। अब पीलीभीत जिले में सरकारी स्कूलों को केसरिया करने का मामला सामने आया है। यहां करीब 100 स्कूलों को भगवा कर दिया गया। इसके लिए बाकायदा सरकारी सर्कुलर जारी हुआ। इस पर विवाद होने पर अब स्कूल दोबारा सफेद रंग किया जाएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक, पीलीभीत जनपद के 100 से ज्यादा प्राथमिक विद्यालय भगवा रंग में रंगे गए हैं। शिक्षकों का कहना है कि विरोध के बावजूद गांव के सरपंच ने इनको पेंट करवा दिया। ये भी कहा जा रहा है कि यह आदेश विभाग से नहीं बल्कि बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खुद जारी किए थे। हालांकि अब विवाद के बाद अधिकारी इन स्कूलों को दोबारा सफेद रंग में रंगे जाने की बात कर रहे हैं।

{ यह भी पढ़ें:- मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी भाजपा नेताओं के केस होंगे वापस }

खबर है कि अब राज्य में सड़कों के किनारे पर लगे नोटिस बोर्ड भी भगवा रंग में रंगे नजर आएंगे। लोक निर्माण विभाग ने इसकी तैयारी कर ली है। इसके तहत पीडब्लूडी विभाग के अंतर्गत आने वाले स्टेट हाइवे को छोड़कर अन्य सड़कों पर नोटिस बोर्ड लगेंगे जो भगवा रंग के होंगे।

{ यह भी पढ़ें:- पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र से शुरू हुआ 'युवा उद्घोष', 25 छात्र हिरासत में }

Loading...