डीजल की कमी के चलते खड़ी हुईं यूपी 102-108 एंबुलेंस सेवा, यूपी पुलिस की डॉयल 100 सेवा भी बदहाल

UP 102-108 Ambulance Service
डीजल की कमी के चलते खड़ी हुईं यूपी 102-108 एंबुलेंस सेवा, यूपी पुलिस की डॉयल 100 सेवा भी बदहाल

102 108 Ambulance Service Of Uttar Pradesh Down Due To Lack Of Diesel Up Police Dail 100 Service Also Facing Same Problem

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एनआरएचएम के तहत चलाई जा रहीं 102 और 108 एंबुलेंस सेवा इन दिनों डीजल की कमी के कारण खड़ी हैं। बताया जा रहा है कि लंबे समय से विभाग के पास 102 और 108 एंबुलेंस सेवा की गाड़ियों में डीजल डलवाने के लिए बजट नहीं है। पैट्रोल पंपों ने लंबी उधारी के बाद डीजल देने से मना कर​ दिया है। कुछ ऐसा ही हाल यूपी पुलिस की डॉयल 100 सेवा का भी है। पुलिस महकमे के पास डॉयल 100 के तहत मिलीं गाड़ियों में डीजल डलवाने के लिए खाते में पैसा नहीं है। पुलिस वाले पैट्रोल पंपों पर दबाव डालकर डीजल ले रहे हैं।

सूत्रों की माने तो यूपी में सत्ता परिवर्तन के बाद बनी नई सरकार ने मई में अपना नया बजट पास किया हैं। बजट पास होने के बाद विभागीय खातों में तो बजट पहुंचा लेकिन अलग अलग मदों के लिए धनराशि अभी जारी नहीं हो सकी है। डॉयल 102—108 एंबुलेंस सेवा और डॉयल 100 पुलिस सेवा इसी ढ़िलाई के चलते ठप्प होने की कगार पर पहुंच चुकी है।

बताया जा रहा है कि पूर्वांचल को इन दिनों जापानी इंसेफ्लाइटिस (जेई) जैसी गंभीर बीमारी ने अपनी चपेट में ले रखा है। जेई के चलते प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में नए मामले समाने आ रहे हैं। ऐसे में 102 एंबुलेंस सेवा के सुचारु रूप से संचालित न होने के कारण मरी​जों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

विभागीय अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही इस समस्या का समाधान निकाला लिया जाएगा। एंबुलेंस के संचालन को सुचारु रूप से करने के लिए विभाग तत्पर है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एनआरएचएम के तहत चलाई जा रहीं 102 और 108 एंबुलेंस सेवा इन दिनों डीजल की कमी के कारण खड़ी हैं। बताया जा रहा है कि लंबे समय से विभाग के पास 102 और 108 एंबुलेंस सेवा की गाड़ियों में डीजल डलवाने के लिए बजट नहीं है। पैट्रोल पंपों ने लंबी उधारी के बाद डीजल देने से मना कर​ दिया है। कुछ ऐसा ही हाल यूपी पुलिस की डॉयल 100 सेवा का भी है। पुलिस महकमे के…