102-108 नंबर डायल करने से पहले अपने पास रख लें यह कागजात

लखनऊ: 102 और 108 समाजवादी एम्बुलेंस सेवा प्रदान करने वाली कंपनी जीवीकेएमआरआई अब एम्बुलेंस का लाभ लेने वालों के लिए नई व्यवस्था लागू कर दी है। जिसके तहत अब मरीज तभी एम्बुलेंस सेवा का लाभ ले पाएंगे जब आधार कार्ड या कोई भी पहचनान पत्र दिखाएंगे। यदि मरीज अपना कोई भी पहचान पत्र मुहैया नहीं करा पाता है तो वह इस लाभ से वंचित रह जाएगा।




दरअसल एम्बुलेंस सेवा प्रदाता कंपनी ने अपने ऊपर लग रहे फर्जीवाड़े के आरोपों को रोकने के लिए यह नई व्यवस्था लागू की है। अब आगे से एम्बुलेंस तभी मरीज को घर से अस्पताल ले जाएगी जब उसके पास आधार कार्ड या पहचान के तौर पर कोई पत्र होगा।




जीवीकेएमआरआई के मुख्य परिचालन अधिकारी जितेंद्र वालिया का कहना है कि पहले एम्बुलेंस सेवा के लिए आधार कार्ड की कोई जरूरत नहीं पड़ती थी। कॉल सेंटर पर एक काल करने से एम्बुलेंस किसी भी मरीज को उसके घर से अस्पताल तक ले जाती थी। पर कंपनी पर लगाए जाने वाले फर्जी आरोपो के बाद संस्था की काफी हद तक किरकिरी हुयी, जिसके बाद संस्था ने ये फैसला लिया है। जिसमे एम्बुलेंस अब जब भी मरीज को उसके घर लेने जायेगी तो उसके पास मौजूद परिवार के किसी भी सदस्य को आधार कार्ड या फिर कोई पहचान पत्र दिखाना पड़ेगा।

Loading...