1. हिन्दी समाचार
  2. कोटा में 107 बच्चों की मौत : सचिन पायलट ने सीएम गहलोत पर साधा निशाना, कहा-जिम्मेदारी से नहीं बच सकते

कोटा में 107 बच्चों की मौत : सचिन पायलट ने सीएम गहलोत पर साधा निशाना, कहा-जिम्मेदारी से नहीं बच सकते

By शिव मौर्या 
Updated Date

107 Children Died In Kota Sachin Pilot Targeted Cm Gehlot Said Cannot Escape Responsibility

कोटा। राजस्थान के कोटा स्थित जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी तक वहां पर 107 बच्चों की मौत हो चुकी है। विपक्ष इसको लेकर गहलोत सरकार पर निशाना साध रहा है। वहीं, राज्य के डिप्टी सीएम सचिन पायलट शनिवार को कोटा अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें जिम्मेदारी तय करनी होगी।

पढ़ें :- मध्य प्रदेश: इंदौर में 5 दिन बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, बढ़ते आंकड़ों के बाद आगे बढ़ी बंदी

उन्होंने कहा कि पहले क्या हुआ इस पर चर्चा नहीं होनी चाहिए। वसुंधरा को जनता ने हरा दिया लेकिन अब जिम्मेदारी हमारी है। वहीं, इस दौरान सचिन पायलट ने कई मृत बच्चों के परिवार से मुलाकात की। सचिन पायलट प्रदेश के डिप्टी सीएम होने के साथ ही पीसीसी अध्यक्ष हैं।

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने कोटा में बच्चों की मौत को लेकर नाराजगी जताई। उसके बाद पायलट राजस्थान पहुंचे और जयपुर आने के बाद कोटा के लिए रवाना हुए थे। वहीं, इससे पहले शुक्रवार को वहां पर गहलोत सरकार के दो मंत्री अस्पताल पहुंचे थे, जहां उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा था।

बीजेपी नेताओं ने दोनों मंत्रियों का जमकर विरोध किया था। बता दें कि, कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। अभी तक कोटा में 107 बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने राजस्थान सरकार को नोटिस जारी किया है।

पढ़ें :- ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र 110 प्रतिशत की क्षमता के साथ कर रहे हैं काम : पीयूष गोयल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...