CBSE 10th, 12th Datesheet 2020: इस तारीख से शुरू होगी सीबीएसई बोर्ड परीक्षा

CBSE Date Sheet: 15 फरवरी से शुरू होंगी सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं, जाने कब है कौन सा एग्जाम
CBSE Date Sheet: 15 फरवरी से शुरू होंगी सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं, जाने कब है कौन सा एग्जाम

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की संभावित तारीख की घोषणा कर दी है। बोर्ड ने परीक्षाओं की संभावित तारीखों के साथ ही एनुअल एक्टिविटी शेड्यूल भी जारी कर दिया है। CBSE बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार cbse.nic.in वेबसाइट पर जाकर शेड्यूल देख सकते हैं। ऑफिशियिल नोटिफिकेशन की माने तो सीबीएसई 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा 2 मार्च, 2020 से शुरू होगी।

10th 12th Board Exam 2020 Schedule :

नोटिफिकेशन के अनुसार प्रमुख विषयों के अलावा छोटे विषयों की बोर्ड परीक्षा फरवरी के मध्य से शुरू हो जाएंगी वहीं सभी प्रमुख विषयों के लिए 1 मार्च से शुरू होगी। फिलहाल, ऑफिशियिल नोटिफिकेशन जल्द ही घोषित किया जाएगा। बोर्ड ने छात्रों और अभिभावकों को 10वीं और 12वीं की डेट्स चेक करने के लिए ऑफिशियिल वेबसाइट पर cbse.nic.in पर नजर रखने की सलाह दी है। बोर्ड का कहना है कि स्टूंडेंट्स लेटेस्ट अपडेट पर नजर बनाएं रखें।

सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के पैर्टन में हुए बदलाव से संबंधित जानकारी साझा की है। साथ ही 10 वीं 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2020 के सैंपल पेपर भी जारी कर दिए हैं।

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की संभावित तारीख की घोषणा कर दी है। बोर्ड ने परीक्षाओं की संभावित तारीखों के साथ ही एनुअल एक्टिविटी शेड्यूल भी जारी कर दिया है। CBSE बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार cbse.nic.in वेबसाइट पर जाकर शेड्यूल देख सकते हैं। ऑफिशियिल नोटिफिकेशन की माने तो सीबीएसई 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा 2 मार्च, 2020 से शुरू होगी। नोटिफिकेशन के अनुसार प्रमुख विषयों के अलावा छोटे विषयों की बोर्ड परीक्षा फरवरी के मध्य से शुरू हो जाएंगी वहीं सभी प्रमुख विषयों के लिए 1 मार्च से शुरू होगी। फिलहाल, ऑफिशियिल नोटिफिकेशन जल्द ही घोषित किया जाएगा। बोर्ड ने छात्रों और अभिभावकों को 10वीं और 12वीं की डेट्स चेक करने के लिए ऑफिशियिल वेबसाइट पर cbse.nic.in पर नजर रखने की सलाह दी है। बोर्ड का कहना है कि स्टूंडेंट्स लेटेस्ट अपडेट पर नजर बनाएं रखें। सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के पैर्टन में हुए बदलाव से संबंधित जानकारी साझा की है। साथ ही 10 वीं 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2020 के सैंपल पेपर भी जारी कर दिए हैं।