ब्लू व्हेल: मौत के इस खूनी खेल का शिकार क्यों हो रहें हैं बच्चे

game

10th Class Student Suicide Blue Whale Game West Bengal

कोलकाता। दुनिया भर में पाव पसार चुका मौत का खूनी खेल (ब्लू व्हेल) भारत में भी दस्तक दे चुका है, और इसके चपेट में हमारे यहाँ के बच्चे भी आ रहें है। पहला मामला मुंबई से आने के बाद अब एक और नया मामला कोलकाता से आ रहा है जहां शनिवार को एक और छात्र इस जानलेवा गेम का शिकार हो गया। पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले में 10वीं क्लास के छात्र अनकन ने बाथरुम में जाकर आत्महत्या कर ली।

अनकन के पिता गोपीनाथ ने बताया कि शनिवार को वह स्कूल से घर आया और कंप्यूटर पर गेम खेलने लगा। जब उसकी मां ने उसे खाना खाने के लिए बुलाया तो उसने कहा कि वह नहाने के बाद खाना खाएगा। उसके बाद वह बाथरूम चला गया, जब काफी देर तक वह बाथरूम से बाहर नहीं आया तो माता-पिता ने दरवाजा तोड़ दिया। बाथरूम के अंदर का मंजर देख उनके होश उड़ गए. सामने बेटे की लाश पड़ी थी।

अनकन को फौरन अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज से पहले ही अनकन दम तोड़ चुका था. अनकन के दोस्तों ने पुलिस को बताया कि उसने ‘ब्लू व्हेल’ चैलेंज गेम खेला था। फिलहाल पुलिस केस की छानबीन कर रही है। गौरतलब है कि ‘ब्लू व्हेल’ गेम अब तक करीब 250 छात्रों की जानें ले चुका है. कई देशों में इस गेम पर प्रतिबंध भी लगाया जा चुका है।

इससे पहले एक अगस्त को मुंबई के रहने वाले 14 साल के मनप्रीत सिंह ने भी 7वीं मंजिल से छलांग लगाकर जान दे दी थी। मनप्रीत ने भी ‘ब्लू व्हेल’ चैलेंज के आखिरी डेयर को पूरा करने के लिए अपने अपार्टमेंट की 7वीं मंजिल से छलांग लगाई थी।

कोलकाता। दुनिया भर में पाव पसार चुका मौत का खूनी खेल (ब्लू व्हेल) भारत में भी दस्तक दे चुका है, और इसके चपेट में हमारे यहाँ के बच्चे भी आ रहें है। पहला मामला मुंबई से आने के बाद अब एक और नया मामला कोलकाता से आ रहा है जहां शनिवार को एक और छात्र इस जानलेवा गेम का शिकार हो गया। पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले में 10वीं क्लास के छात्र अनकन ने बाथरुम में जाकर आत्महत्या कर ली।…