10वीं पास के लिए नौकरी, दिल्ली पुलिस लाया 700 पदों पर भर्ती

10th Pass Application Delhi Police Recruitment To 700 Posts

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के पदों को भरने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार से आवेदन मांगे हैं। रिक्त पड़े 707 पदों पर मल्टी टास्किंग स्टाफ के रूप में नियुक्तियां की जाएंगी। ऑनलाइन माध्यम से आवेदक 16 जनवरी 2018 तक आवेदन कर सकते है। जो कि आवेदन करने की अंतिम तिथि है।

भर्ती के लिये ध्यान रखें ये बातें—

योग्यता
आवेदन करने के लिए इच्छुक आवेदक का मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है। साथ ही अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया
उपरोक्त पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा के साथ अभ्यर्थी का ट्रेड टेस्ट भी लिया जाएगा। अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों का वेतनमान 18,000 रुपए से 56,900 रुपए रहेगा।

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन के लिए अनारक्षित अभ्यर्थी की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम 27 वर्ष होनी चाहिए। वहीं ओबीसी को आयु सीमा में तीन साल और एससी/ एसटी को पांच साल की छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क
सामान्य और ओबीसी वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए है. महिला, अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति, भूतपूर्व सैनिक और दिव्यांगों के लिए किसी प्रकार का शुल्क देय नहीं है। शुल्क का भुगतान एसबीआई गेटवे, नेट बैंकिंग या किसी भी डेबिट कार्ड के माध्यम से स्वीकार किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन
यदि आप भी आवेदन करने के इच्छुक हैं तो सबसे पहले दिल्ली पुलिस की वेबसाइट www.delhipolice.nic.in जाएं. यहां रिक्रूटमेंट सेक्शन पर जाएं। इसके बाद ऑन- लाइन एप्लीकेशन फॉर्म फार द पोस्ट ऑफ एमटीएस (सिविलियन) इन दिल्ली पुलिस के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद पदों से संबंधित विज्ञापन को ध्यानपूर्वक पढ़ लें और अपनी योग्यता आदि की जांच कर लें। इसके बाद निर्देशानुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करें।

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के पदों को भरने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार से आवेदन मांगे हैं। रिक्त पड़े 707 पदों पर मल्टी टास्किंग स्टाफ के रूप में नियुक्तियां की जाएंगी। ऑनलाइन माध्यम से आवेदक 16 जनवरी 2018 तक आवेदन कर सकते है। जो कि आवेदन करने की अंतिम तिथि है। भर्ती के लिये ध्यान रखें ये बातें--- योग्यता आवेदन करने के लिए इच्छुक आवेदक का मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी…