1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना वायरस का सितम जारी, कल से पुणे में लग रहा 12 घंटे का कर्फ्यू

कोरोना वायरस का सितम जारी, कल से पुणे में लग रहा 12 घंटे का कर्फ्यू

एक हफ्ते तक नई पाबंदियां जारी रहेंगी। ऐसे में अब प्रशासन अगले शुक्रवार को हालात की समीक्षा के बाद नए कदमों का ऐलान करेगा। धार्मिक स्थल, होटल और बार, शॉपिंग माल और फिल्म थियेटर अगले सात दिन तक बंद रहेंगे।

By Manali Rastogi 
Updated Date

12 Hours Curfew In Pune Due To Corona Virus

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने पुणे में 12 घंटे का कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। ये कर्फ्यू कल से ही पुणे में लग जाएगा। दरअसल, एक बार फिर से कोरोना संक्रमण काफी तेजी से देश में अपने पैर पसार रहा है। ऐसे में एक बार फिर महाराष्ट्र कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित वाले राज्यों की सूची में पहले नंबर पर बना हुआ है, जिसके चलते महारष्ट्र सरकार काफी चिंतित है।

पढ़ें :- कोरोना की तीसरी लहर का खतरा: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से कहा-तय करें न हो ऑक्सीजन की कहीं कमी

वहीं, पुणे में लगे कर्फ्यू की बात करें तो कर्फ्यू शाम के 6 बजे से सुबह के 6 बजे तक लगेगा और इस दौरान सिर्फ डिलीवरी की इजाजत रहेगी। एक हफ्ते तक नई पाबंदियां जारी रहेंगी। ऐसे में अब प्रशासन अगले शुक्रवार को हालात की समीक्षा के बाद नए कदमों का ऐलान करेगा। धार्मिक स्थल, होटल और बार, शॉपिंग माल और फिल्म थियेटर अगले सात दिन तक बंद रहेंगे। पुणे के डिवीजनल कमिश्नर सौरभ राव ने इस बारे में जानकारी दी है।

यही नहीं, शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के दुर्ग में टोटल लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। दुर्ग के अलावा राजधानी रायपुर और राजनांदगांव प्रदेश में सर्वाधिक कोरोना प्रभावित जिले हैं। छत्तीसगढ़ के दुर्ग के कलेक्टर के मुताबिक, जिले में अब 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक पूरी तरह से लॉकडाउन लागू रहेगा। लॉकडाउन के वक्त जो नियम थे, उन्हीं नियमों का पालन किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X