1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड में एक दिन में आए 12 नये कोरोना संक्रमित मामले

झारखंड में एक दिन में आए 12 नये कोरोना संक्रमित मामले

12 New Coronavirus Positive Cases Found In Jharkhand

By आस्था सिंह 
Updated Date

झारखंड में शुक्रवार यानि 15 मई को 12 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, इनमें चार गढ़वा के, छह हजारीबाग, एक धनबाद और एक पूर्वी सिंहभूम के हैं। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी ने इस बात की पुष्टि की है। ऐसे में अब राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 215 हो गयी है। बताया गया कि गढ़वा में मिले चारों संक्रमित हाल ही में महाराष्ट्र से लौटे हैं। इन्हें सरकारी क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। चार संक्रमितों में दो मेराल प्रखंड के बाना गांव के रहने वाले हैं जबकि, एक मझियांव प्रखंड और एक गढ़वा प्रखंड के कोरवाडीह गांव का रहने वाला है।

पढ़ें :- लाल किले पर किसानों ने फहराया अपना झंडा, आईटीओ पर प्रदर्शनकारियों ने की पत्थरबाजी

झारखंड के हजारीबाग में मिले तीन संक्रमितों में दो महिलाएं हैं। यह दोनों महिलाएं कटकमसांडी प्रखंड की रहनेवाली इन दोनों महिलाओं का प्रसव हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में हुआ और उसी दौरान उनका सैंपल लिया गया था। फिलहाल दोनों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं मिली है। वहीं हजारीबाग के तीसरा व्यक्ति बरकट्ठा प्रखंड का है, जिसकी उम्र 48 वर्ष है और यह व्यक्ति पिछले दिनों मुंबई से लौटा है। देर रात हजारीबाग से तीन और लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट सामने आयी है। इस प्रकार 15 मई को हजारीबाग से 6 नये मामले सामने आये हैं।

धनबाद के कपूरिया का रहनेवाला यह 31 वर्षीय व्यक्ति 11 मई को ट्रेन से धनबाद आया था। इसे पीएमसीएच के क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था, वहीं उसका सैंपल लेकर जांच के भेजा गया था, जो अब रिपोर्ट में संक्रमित पाया गया है। वहीं देर रात जमशेदपुर से एक शख्स के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।

गुरुवार 14 मई को झारखंड में कोरोना के कुल 22 पॉजिटिव मामले सामने आये जिसके बाद झारखंड में कोरोना के 203 मामले हो गये थे। 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज में 8 हजारीबाग से मिले थे। वहीं 5 मामले राजधानी रांची से जिसमें से 4 अनगड़ा और एक रिम्‍स के नेत्र विभाग से मिला था। साथ ही पलामू से 7, जमशेदपुर और कोडरमा से 1-1 मरीज के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। इससे पहले 13 मई बुधवार को झारखंड के गिरिडीह से 4, रांची के हिंदपीढ़ी से 1, मांडर से 1 और कोडरमा से 2 मरीज मिले थे।

पढ़ें :- 72वें गणतंत्र दिवस पर सेलिब्स ने दी बधाई, अमिताभ ने किया तिरंगे को सलाम तो जॉन ने लिखा-तन मन धन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...