तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका, 12 विधायक TRS में होंगे शामिल

rahul gandhi
तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका, 12 विधायक TRS में शामिल होंगे

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस को तेलंगाना में करारा झटका लगता दिख रहा है। सूबे में उसके 18 विधायक हैं और उनमें से 12 विधायकों ने टीआरएस में जाने की तैयारी कर ली है। इन विधायकों ने आज तेलंगाना विधानसभा के स्पीकर पोचराम श्रीनिवास से मुलाकात की और टीआरएस में विलय की इजाजत मांगी।

12 Out Of 18 Congress Mlas In Telangana Meet Speaker To Merge Trs :

बता दें कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव में टीआरएस ने 119 में से 88 सीटें जीतकर अपनी बहुमत से सरकार बनाई है। वहीं सूबे में कांग्रेस ने महज 18 सीटों पर ही जीत दर्ज की है। उधर, चुनाव के बाद से ही सूबे में कांग्रेस की स्थिति खराब दिख रही है। कांग्रेस के कई विधायक अब भी राज्य में पार्टी नेतृत्व से नाराज हैं और जल्द ही कई विधायकों के टीआरएस में शामिल होने की संभावना है।

18 में से 12 विधायकों ने अब स्पीकर को भी लिखकर टीआरएस में विलय की मांग कर दी है। इनमें टीआरएस से ही निकलकर कांग्रेस में शामिल हुए विधायक रोहित रेड्डी भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि रोहित रेड्डी जल्द ही पार्टी से इस्तीफा देकर टीआरएस में शामिल हो सकते हैं। टीआरएस से सस्पेंड होने के बाद रेड्डी कांग्रेस में पहुंचे थे।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस को तेलंगाना में करारा झटका लगता दिख रहा है। सूबे में उसके 18 विधायक हैं और उनमें से 12 विधायकों ने टीआरएस में जाने की तैयारी कर ली है। इन विधायकों ने आज तेलंगाना विधानसभा के स्पीकर पोचराम श्रीनिवास से मुलाकात की और टीआरएस में विलय की इजाजत मांगी। बता दें कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव में टीआरएस ने 119 में से 88 सीटें जीतकर अपनी बहुमत से सरकार बनाई है। वहीं सूबे में कांग्रेस ने महज 18 सीटों पर ही जीत दर्ज की है। उधर, चुनाव के बाद से ही सूबे में कांग्रेस की स्थिति खराब दिख रही है। कांग्रेस के कई विधायक अब भी राज्य में पार्टी नेतृत्व से नाराज हैं और जल्द ही कई विधायकों के टीआरएस में शामिल होने की संभावना है। 18 में से 12 विधायकों ने अब स्पीकर को भी लिखकर टीआरएस में विलय की मांग कर दी है। इनमें टीआरएस से ही निकलकर कांग्रेस में शामिल हुए विधायक रोहित रेड्डी भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि रोहित रेड्डी जल्द ही पार्टी से इस्तीफा देकर टीआरएस में शामिल हो सकते हैं। टीआरएस से सस्पेंड होने के बाद रेड्डी कांग्रेस में पहुंचे थे।