जापान में बारिश के कहर में 122 की मौत, दर्जनों अभी भी लापता

japan 122 death
जापान में बारिश के कहर में 122 की मौत, दर्जनों अभी लापता

122 Death Due Tu Heavy Rain Many Missing Operation Going On

टोक्यो। जापान के कई क्षेत्रों मे मुसलाधार बारिश रूकने का नाम नहीं ले रही है। लगातार हो रही बारिश से वहां अब तक 122 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दर्जनों लोग अभी भी गायब है। फिलहाल सुरक्षाबल राहत कार्य पहुंचाने में लगा हुआ है। वही पीड़ित परिवार लापता हुए अपनों की तलाश में जुटे हुए है। फिलहाल बाढ़ के पानी में गिरावट आनी शुरु हो गई है। प्रशासन ने बाढ़ और भूस्खलन में फंसे लोगों की मदद के लिए 70 हजार से ज्यादा आपातकालीन कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

सरकार के प्रवक्ता योशिहिदे सुगा ने बताया कि करीब 73 हजार लोग बचाव कार्य में लगा दिए गए है, इनमें पुलिस, फायर ब्रिगेड और सेना के जवान शामिल है। वही सात हजार हेलीकॉप्टरों को भी राहत कार्य में लगाया गया है। मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा कि उन्होने ऐसी भयानक बारिश इससे पहले कभी नही देखी। वहीं सोमवार को बचावकर्मियों ने कीचड़ में फंसे हुए जिंदा लोगों और शवों को बाहर निकाला। बता दें कि इस बाढ़ की वजह से सबसे ज्यादा मौतें हिरोशिमा में हुई हैं।

बता दें ​देश में आई बाढ़ और तबाही के चलते जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने चार देशों की अपनी विदेश यात्रा को रद कर दिया है। वो बुधवार को बेल्जियम, फ्रांस, सऊदी अरब और मिस्र की यात्रा पर निकलने वाले थे। सूत्रों का कहना है कि वो इसी हफ्ते बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि कई दिनों आफत मचाने के बाद बारिश रुक गई है। सोमवार को आसमान साफ दिखाई दिया। फिलहाल तबाही का मंजर चारों और दिखाई दे रहा है।

टोक्यो। जापान के कई क्षेत्रों मे मुसलाधार बारिश रूकने का नाम नहीं ले रही है। लगातार हो रही बारिश से वहां अब तक 122 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दर्जनों लोग अभी भी गायब है। फिलहाल सुरक्षाबल राहत कार्य पहुंचाने में लगा हुआ है। वही पीड़ित परिवार लापता हुए अपनों की तलाश में जुटे हुए है। फिलहाल बाढ़ के पानी में गिरावट आनी शुरु हो गई है। प्रशासन ने बाढ़ और भूस्खलन में फंसे लोगों की मदद के…