नोटबंदी की बरसी पर पीएम मोदी बोले, 125 करोड़ भारतीयों ने लड़ी निर्णायक लड़ाई और जीती

नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार ट्वीट किए हैं, जिसमें उन्हें भारत की जनता का आभार जताया है. उन्होंने एक शॉट फिल्म में शेयर की है जिसमें नोटबंदी के फायदे बताएं गए हैं और सर्वे के माध्यम से लोगों को अपनी राय साझा करने के लिए भी कहा है-

पीएम मोदी ने पहले ट्वीट में लिखा है कि मैं भ्रष्टाचार और काला धन को खत्म करने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कई फैसला का समर्थन करने के लिए भारत की जनता को झुक कर प्रणाम करता हूं.  वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि 125 करोड़ भारतीयों ने निर्णायक लड़ाई लड़ी और जीती.

{ यह भी पढ़ें:- अगर आपको भी है चेकबुक की लत तो यह खबर आपको पढ़नी चाहिए }

गौरतलब है कि बीते साल 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कालाधन के खिलाफ बड़ा फैसला लेते हुए देश में 500 और 1000 के नोटों पर बैन लगा दिया था. जिसके बाद देशभर की जनता ने नए नोटों के लिए महीनों तक एटीएम के बाहर लंबी कतारों में घंटों खड़े होकर पैसे निकाले. विपक्ष पार्टियों ने इस फैसले का खूब विरोध किया था. आज नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर केंद्र में सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष नोटबंदी के मुद्दे पर आमने-सामने होंगे. भाजपा नोटबंदी के एक साल पूरे होने के मौके पर आज ‘काला धन विरोधी दिवस’ मनाने वाली है, जबकि कांग्रेस इसे ‘काला दिन’ के तौर पर मनाएगी.

{ यह भी पढ़ें:- पीएम मोदी के तीन साल के कार्यकाल में भ्रष्टाचार का एक भी मामला नहीं: रविशंकर प्रसाद }

Loading...