गाजियाबाद की जैकेट फैक्ट्री में जलकर 13 मरे

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक तीन मंजिला इमारत में शुक्रवार की सुबह लगी आग में जलकर 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबरें सामने आ रहीं हैं। घटना स्थल पर पहुंचे दमकल राहतकर्मियों का कहना है कि इमारत में जैकेट बनाने की फैक्ट्री चलाई जा रही थी। घटना स्थल बेहद संकरी गलियों में होने की वजह से राहतकार्यों को अंजाम देने में बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ा।




मिली जानकारी के मुताबिक साहिबाबाद के शहीदनगर स्थित तीन मंजिला इमारत में अवैध रूप से जैकेट बनाने की फैक्ट्री चलाई जा रही थी। जिसमें शुक्रवार की सुबह करीब 4 बजे आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि इमारत के भीतर मौजूद कुछ लोगों ने सीधे खिड़कियों से छलांग लगा दी। जबकि 13 लोगों ने आग में झुलस कर दम तोड़ दिया। फिलहाल आग कैसे लगी इस बात की जानकारी नहीं हो सकी है। लेकिन इतना जरूर बताया जा रहा है कि जैकेट बनाने के लिए जिस सिंथैटिक सामग्री का प्रयोग किया जा रहा था वह बेहद ज्वलशील थी। जिस वजह से कुछ ही समय में पूरी फैक्ट्री धूंधू कर जल उठी और अंदर मौजूद मजदूरों को भागने का मौका तक नहीं मिला।




घटना स्थल पर मौजूद गाजियाबाद के एसएसपी ने बताया कि फैक्ट्री का मालिक रिजवान नाम का व्यक्ति है। जिसे हिरासत में ले लिया गया है। पूछताछ जारी है। अभी तक ऐसा लग रहा है कि आग लगने का कारण सार्ट सर्किट है। ज्यादातर मृतक बरेली और मुरादाबाद के रहने वाले हैं। मृतकों के परिजनों को सूचना कर दी गई है। घटना में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए दिल्ली के जीबीटी अस्पताल में भर्ती करवाया गया हैं। जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है।