1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 13 अगस्त 2022 का राशिफल : इन राशियों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा , जानें राशि का हाल

13 अगस्त 2022 का राशिफल : इन राशियों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा , जानें राशि का हाल

13 अगस्त 2022 का राशिफल: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है। आज शनिवार के दिन मीन राशि वालों को अपने क्रोध पर विशेष तौर पर नियंत्रण रखना चाहिए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

13 अगस्त 2022 का राशिफल: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है। आज शनिवार के दिन मीन राशि वालों को अपने क्रोध पर विशेष तौर पर नियंत्रण रखना चाहिए। आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शनिवार को क्या है।

पढ़ें :- Shardiya navratri 2022 : नवरात्रि की प्रतिपदा तिथि को इन मुहूर्त में न करें कलश स्थापना, पूरे दिन रहेगा आडल योग

मेष राशि- आज का दिन आपके  कार्यों में देरी और रुकावटें आएंगी। हालांकि परिवार का सहयोग मिलेगा और आप आर्थिक रूप से अच्छा करेंगे। अपने विचारों और कार्यों को पुनर्व्यवस्थित करने पर ध्यान दें, क्योंकि आपको अधिक अनुशासित और संगठित होने की आवश्यकता है।

वृष राशि- आज आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। ऑफिस में किसी सहकर्मी से मदद मिल सकती है। स्वास्थ्य के मामले में आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ घूमने का प्लान बनेगा। इससे आपका रिश्ता और मजबूत होगा। इस राशि के खेल से जुड़े लोग किसी नई गतिविधि में हिस्सा ले सकते हैं।
मिथुन राशि- आज आप पेट के विकारों से परेशान रह सकते हैं। उन दोस्तों के पास जाएँ जिन्हें आपकी ज़रूरत है। फिलहाल अपनी भावनाओं को अपने दिमाग में रखें। आप अपने सामाजिक संबंधों या काम करने वालों के कारण परेशान हो सकते हैं। समस्याओं के बारे में ज्यादा न सोचें।
कर्क राशि-  आज आपके लिए बेहतर होगा कि आप किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचें। वरिष्ठों और सहकर्मियों से वांछित मदद मिलने में देरी हो सकती है। चीजों को नियंत्रण में लाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी।
सिंह राशि- आज आपको हर काम में सफलता मिलेगी। आज आप कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव कर सकते हैं, इससे आपको लाभ होगा। जिन छात्रों की आज गृह विज्ञान की परीक्षा है, उनकी परीक्षा अच्छी चलेगी। परिवार में सब कुछ अच्छा रहेगा।
कन्या राशि-  कार्यक्षेत्र में शुभ समाचार प्राप्त होगा। अगर आप किसी परेशानी में हैं तो जल्द ही आपको उस समस्या से निजात मिल जाएगी और आप फिर से राहत की सांस ले पाएंगे। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते समय अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें।
तुला राशि- यदि आप राजनीति या सामाजिक जीवन से जुड़े हैं तो आज का दिन आपके लिए शुभ है। आयात-निर्यात, विदेश कार्य-व्यवसाय और विदेश यात्रा के लिए भी यह बेहतर समय है। आज आपको भाग्य से ज्यादा कर्म पर भरोसा करना चाहिए।
वृश्चिक राशि- आज आपका कोई करीबी आपसे मिलने आ सकता है. आप अपनी कोई भी पर्सनल बात उनसे शेयर कर सकते हैं। इससे आपके दिमाग का बोझ थोड़ा हल्का होगा। यह पारिवारिक विवादों को सुलझाने में मदद कर सकता है। छात्रों के लिए दिन ठीक है।
धनु राशि– आज व्यवसाय से जुड़े लोग बड़े सौदे करेंगे, आज आप अपने व्यवसाय में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं। समझदारी से काम लें। लाभ आसान होगा। घर के बाहर खुशियां आएंगी। दूसरों के काम में दखल न दें। उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा।
मकर राशि – आर्थिक क्षेत्र में उठाए गए कदम सफल होंगे। आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी स्थापित किया जा सकता है। भूमि क्रय-विक्रय के सन्दर्भ में कमीशन के माध्यम से आर्थिक लाभ संभव है। यदि आप अपना खुद का व्यवसाय कर रहे हैं।
कुंभ राशि – आज ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। आपका काम समय पर पूरा हो जाएगा। आपके सकारात्मक विचार किसी व्यक्ति को प्रभावित कर सकते हैं। आपकी मदद दूसरों के लिए फायदेमंद होगी।
मीन राशि- आज आप अपनी बुद्धि और प्रभाव का इस्तेमाल काम के मामलों को सुलझाने में करेंगे। चोट और दुर्घटना से बचें। वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें।  नई योजना बनेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...