1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. China Omicron Variants:चीन में कोरोना की नई लहर का डर, शियियान के 1.3 करोड़ लोगों को घर में रहने का आदेश

China Omicron Variants:चीन में कोरोना की नई लहर का डर, शियियान के 1.3 करोड़ लोगों को घर में रहने का आदेश

पूरी दुनिया में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। दुनिया में कई देशों की सरकारें ऐतियात के तौर कई तरह की पाबंदियों को लगाना शुरू कर दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

China Omicron Variants: पूरी दुनिया में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। दुनिया में कई देशों की सरकारें ऐतियात के तौर कई तरह की पाबंदियों को लगाना शुरू कर दिया है। चीन में भी इसको लेकर डर का माहौल है। कोरोना के चलते लगातार बिगड़ते हालातों को देखते हुए शियियान प्रांत में 1.3 करोड़ लोगों को अगले आदेश तक घर पर रहने के लिए कहा गया है।

पढ़ें :- Chile Wildfire : चिली में आग का तांडव, जंगलों में लगी आग में कम से कम 13 लोगों की मौत

खबरों के अनुसार, शियियान प्रांत में सख्त लॉकडाउन का पालन करते हुए लोगों को घरों में रहने का आदेश दिया गया है।  जरूरत का सामान खरीदने के लिए सभी घरों से केवल सदस्य को हर दो दिन में घर से बाहर जाने की इजाजत होगी। अन्य सभी लोगों को घरों के अंदर रहना होगा। शियियान में बुधवार को कोरोना के 52 नए मामले सामने आए है जिसके बाद 9 दिसंबर के बाद से यहां कुल आंकड़ा 143 हो गया है।

वहीं दूसरी ओर दुनियाभर के कई देशों में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर भी डर का माहौल है. बताया जा रहा है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से तीन गुना ज्यादा संक्रामक है। ऐसे में सरकारों की चिंता और ज्यादा बढ़ गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...