उत्तर प्रदेश पहुंचा ब्लू व्हेल चैलेंज, 13 वर्षीय बच्चे ने की सुसाइड

उत्तर प्रदेश पहुंचा ब्लू व्हेल चैलेंज, 13 वर्षीय बच्चे ने की सुसाइड

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के मौदहा गांव में एक 13 वर्षीय बालक ने खुद को फांसी के फंदे पर लटका लिया। पुलिस का कहना है कि बालक की सुसाइड के पीछे की वजह ब्लू व्हेल चैलेंज है। मृतक के माता पिता ने भी पिछले कुछ दिनों से उसके मोबाइल पर गेम खेलने की बात की पुष्टि की है।

मिली जानकारी के मुताबिक मौदहा में रहने वाला 13 वर्षीय पार्थ सिंह कक्षा छह का छात्र था। पिछले कुछ दिनों से पार्थ अपने पिता के मोबाइल पर गेम खेल रहा था। पार्थ की मां का कहना है कि पिछले कुछ दिनों पर मोबाइल पर ज्यादा ही जुटा रहता था। घर वालों ने उसे कई बार गेम खेलने से रोका था, इसके बावजूद जैसे ही वह अपने पिता को मोबाइल से दूर या सोते देखता तो उनके मोबाइल पर खेलने लगता था। किसी ने भी यह जानने की कोशिश नहीं की कि वह कौन सा गेम खेल रहा है।

{ यह भी पढ़ें:- महकमा मेहरबान तो सरकारी भवन बना प्राइवेट 'गोदाम' }

मृत बच्चे की मां का कहना है कि रविवार को उसे जन्मदिन की दावत में जाना था, लेकिन उसने अपने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। कई बार बुलाने पर भी जब उसने अपने कमरे का दरवाजा नहीं खोला तो पिता ने दरवाजा तोड़कर कमरे में प्रवेश किया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चकी थी। उनके बेटे का शरीर कमरे में फंसी के फंदे पर लटक रहा था, जबकि मोबाइल फोन उसके हाथ में था।

हमीरपुर पुलिस का कहना है कि बच्चे की सुसाइड ब्लू व्हेल चैलेंज के चलते हुए है। यह वही गेम है जिसमें खिलाड़ी को जोखिम भरे 50 चैलेंज दिए जाते हैं और आखिरी चैलेंज के रूप में सुसाइड करने को कहा जाता है। पुलिस का कहना है कि ब्लू व्हेल की थ्यौरी को साबित करने के लिए उन्होंने मोबाइल फोन को कब्जे में लेकर आईटी एक्सपर्ट्स के पास भेजा है।

{ यह भी पढ़ें:- ब्लड कैंसर पीड़िता से तीन नहीं छह लोगों ने किया था गैंगरेप, मंत्री ने इंस्पेक्टर को लगाई फटकार }

आपको बता दें कि इससे पहले भी भारत में कई बच्चे ब्लू व्हेल चैलेंज गेम के चलते सुसाइड कर चुके हैं। इस गेम की परिणामों को देखते हुए केन्द्र सरकार ने इस गेम को वैन करने की प्रक्रिया भी शुरू की थी, लेकिन उत्तर प्रदेश में सामने आए नए मामले ने स्पष्ट कर दिया है कि ब्लू व्हेल कहीं न कहीं आज भी बच्चों की आत्महत्याओं का कारण बन रहा है।

Loading...