कार्टून देखने से रोकने पर 13 साल के बच्चे ने फांसी लगाकर दे दी जान

Child From Behind Watching Violent Cartoon on Television
A preschooler watching violent cartoons on television. Note: The screen image is my own creation projected through the TV.

पुणे. महाराष्ट्र के पुणे में एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। कार्टून देखने से रोकने पर यहां एक 13 साल के बच्चे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है। मंगलवार देर रात हुई इस घटना को लेकर फिलहाल जांच जारी है। बच्चे के परिवार के सदस्यों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

13 Year Old Hanged His Life For Stopping Watching Cartoons :

पुलिस ने बताया कि घटना शहर के बीबेवाड़ी इलाके के आदर्श चाल की है। बच्चा कार्टून देखना चाहता था जबकि उसकी दादी न्यूज देखना चाहती थी। इसके बाद बच्चे की मां ने टीवी को ही बंद कर दिया। कुछ देर बाद बच्चा घर के ऊपर वाले कमरे में गया और स्कार्फ के सहारे फांसी लगा ली। जब उसकी बहन कमरे में पहुंची तो वह फंदे से लटक रहा था। इसके बाद आनन-फानन में उसे पास के प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

ऐसी ही एक घटना हरियाणा में भी सामने आई थी, जहां मोबाइल में गेम खेलने से रोकने पर एक 24 साल के युवक ने सुसाइड किया था। घटना हिसार के आजाद नगर इलाके की थी। युवक का नाम अरविंद था। अरविंद मोबाइल फोन पर गेम खेलने का आदी हो गया था और कई-कई घंटों तक मोबाइल पर गेम खेलता रहता था। घटना वाले दिन वह घर में गेम खेल रहा था। इसी दौरान परिजनों ने उसे गेम खेलने से मना किया तो युवक अपने दूसरे घर में चला गया। जब काफी देर युवक घर वापस नहीं आया तो परिजन उसे देखने दूसरे घर में पहुंचे। वहां परिवार ने देखा तो युवक का शव कमरे में लटका हुआ था।

पुणे. महाराष्ट्र के पुणे में एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। कार्टून देखने से रोकने पर यहां एक 13 साल के बच्चे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है। मंगलवार देर रात हुई इस घटना को लेकर फिलहाल जांच जारी है। बच्चे के परिवार के सदस्यों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बताया कि घटना शहर के बीबेवाड़ी इलाके के आदर्श चाल की है। बच्चा कार्टून देखना चाहता था जबकि उसकी दादी न्यूज देखना चाहती थी। इसके बाद बच्चे की मां ने टीवी को ही बंद कर दिया। कुछ देर बाद बच्चा घर के ऊपर वाले कमरे में गया और स्कार्फ के सहारे फांसी लगा ली। जब उसकी बहन कमरे में पहुंची तो वह फंदे से लटक रहा था। इसके बाद आनन-फानन में उसे पास के प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। ऐसी ही एक घटना हरियाणा में भी सामने आई थी, जहां मोबाइल में गेम खेलने से रोकने पर एक 24 साल के युवक ने सुसाइड किया था। घटना हिसार के आजाद नगर इलाके की थी। युवक का नाम अरविंद था। अरविंद मोबाइल फोन पर गेम खेलने का आदी हो गया था और कई-कई घंटों तक मोबाइल पर गेम खेलता रहता था। घटना वाले दिन वह घर में गेम खेल रहा था। इसी दौरान परिजनों ने उसे गेम खेलने से मना किया तो युवक अपने दूसरे घर में चला गया। जब काफी देर युवक घर वापस नहीं आया तो परिजन उसे देखने दूसरे घर में पहुंचे। वहां परिवार ने देखा तो युवक का शव कमरे में लटका हुआ था।